महिला पुलिस अफसर
महिला पुलिस अफसर  Shubham Tiwari
मध्य प्रदेश

सिंहपुर थाना में तैनात महिला थाना प्रभारी ने दिखाई मानवता

Author : Shubham Tiwari

राज एक्सप्रेस। हत्या के मामले में राजकुमार बैगा जमानत पर रिहा था और वह न्यायालय पेशी में नहीं जा रहा था, अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, पुलिस वारंटी की तलाश कर रही थी, सूचना मिली थी कि वह गांव में ही छुप कर रह रहा है, जिसे शुक्रवार की शाम पुलिस ने पचगांव गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय में पेश किया, जहां से वह जेल चला गया।

शनिवार की सुबह सिंहपुर प्रभारी सुश्री आशिमा गौतम जिसने अपनी टीम के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया था, खबर लगी कि परिवार की स्थिति बहुत दयनीय है, घर मे खाने के लिए नहीं है, मासूम बच्चे हैं, पत्नी के पास रोजगार का भी कोई सहारा नहीं है, पति था वह भी जेल चला गया, कड़ाके की ठण्ड में परिवार गरम कपड़े के लिए भी मोहताज था।

राशन के साथ गर्म कपड़े

सिंहपुर थाना प्रभारी आसिमा गौतम को जब इस बात की खबर लगी तो तत्काल वह सारी व्यवस्था अपने स्टॉफ के साथ करने के बाद राजकुमार बैगा के घर पंचगांव पहुंची, जहां पर उन्होंने एक माह का राशन, सब्जी, गरम कपड़े, बच्चों और पत्नी को मुहैया कराये, महिला अफसर को जानकारी मिली थी कि आरोपी के दो मासूम बच्चे हैं, जिनमें एक की उम्र 4 वर्ष और एक 6 वर्ष का है और वह भूखे हैं, दिल पसीज आया और महिला अधिकारी ने दरियादिली दिखाते हुए पुलिस आरक्षक महेन्द्र शुक्ला, बी.के.यादव के साथ पीड़ित मानवता की सेवाकर मानव धर्म निभाया।

ह्दय से महिला अधिकारी का आभार

पुलिस टीम जैसे ही सोमवार की सुबह राजकुमार के घर पहुंची और खाने के लिए राशन, सब्जी और ठण्ड से बचने के लिए गरम कपड़े दिये, मासूम बच्चों सहित पत्नी का चेहरा खुशी से खिल उठा। इतना ही नहीं महिला अधिकारी ने परिवार को आश्वस्त करते हुए कहा कि अगर किसी भी प्रकार की कोई परेशानी आये या कोई जरूरत हो, तो सीधे मुझसे आकर संपर्क कर लेना। महिला अफसर के द्वारा किये गये इस पुनीत कार्य की चर्चा पूरे अंचल में भी सुनने को मिली। पीड़ित परिवार ने भी ह्दय से महिला अधिकारी को धन्यवाद दिया।

काबिले तारीफ पुनीत कार्य

वैसे तो पुलिस का नारा ही देश भक्ति-जनसेवा है, जिसकी मिसाल एक बार फिर देखने को मिली, महिला अफसर ने शुक्रवार को अपना कर्तव्य धर्म निभाते हुए फरार वारंटी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, शनिवार को जब अधिकारी को गरीब परिवार की स्थिति का पता चला तो राशन के साथ ही ठण्ड में गरम कपड़े उपलब्ध कराकर जनसेवा की भी मिसाल पेश की, जो कि काबिले तारीफ है। सिंहपुर थाना प्रभारी आसिमा गौतम ने बताया कि निरंतर ऐसे मौके जब भी उन्हें मिलेंगे तो सामाजिक सेवा करती रहेंगी। देश-भक्ति और जनसेवा ही उनका कर्तव्य है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT