मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंत्री भूपेंद्र सिंह से चाय पर की चर्चा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंत्री भूपेंद्र सिंह से चाय पर की चर्चा Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल : सतत चलेंगे नगरों के विकास और सौंदर्यीकरण के कार्य

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्य प्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बुधवार को मंत्रालय में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने चाय पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने बताया कि प्रदेश में नगरों के विकास और सौंदर्यीकरण के कार्य सतत रूप से चल रहे हैं। ये कार्य भविष्य में भी निरंतर चलेंगे। नागरिकों को बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता की निरंतर समीक्षा की जा रही है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के नगरों के लिए सौंदर्यीकरण और विकास, विशेष रूप से उद्यानों के विकास, शहरी परिवहन साधनों के विस्तार, पेयजल और सुचारू सीवेज प्रणाली की व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अधिकारियों को सक्रिय रखा जाए और निरंतर समीक्षा भी हो। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्री श्री सिंह को नगरों में निर्माण और विकास कार्य कर रही एजेंसी से चर्चा कर उनकी समस्याओं का निराकरण करने को भी कहा। इस अवसर पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने विभिन्न नगरों में संचालित कार्यों की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वे राज्य के विभिन्न नगरों में भ्रमण कर विकास के पांच वर्षीय प्रोजेक्ट के संबंध में भी जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। कुछ नगरों में पंचवर्षीय विकास योजनाओं के बेहतर प्लान बनाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में घोषित केंद्रीय बजट में जल जीवन मिशन के लिए पर्याप्त राशि का प्रावधान किया गया है। मिशन के कार्यों से मध्यप्रदेश को अधिक से अधिक लाभ दिलवाने के संबंध में चर्चा हुई। सीएम श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के नगरों में विकास के और क्या कार्य हो सकते हैं, इसका अध्ययन कर क्रियान्वयन प्रारंभ किया जाए। नगरीय विकास मंत्री ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को बताया कि वे स्वयं विभिन्न निकायों द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा प्रतिदिन कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT