मुरैना में फंसे अन्य जिले के मजदूरों का घर भेजने का सिलसिला जारी
मुरैना में फंसे अन्य जिले के मजदूरों का घर भेजने का सिलसिला जारी Syed Dabeer -RE
मध्य प्रदेश

मजदूर सकुशल पहुंचे घर, प्रशासन कि जद्दोजहद जारी

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। देशभर में जहां कोरोना ने कोहराम मचा रखा है वहीं कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए लॉक डाउन 2 की सख्ती की गई है। लॉक डाउन के चलते मध्यप्रदेश के मुरैना में फंसे अन्य जिले के मजदूरों का घर भेजने का सिलसिला जारी है।

बता दें कि कोरोना वायरस के बचाव एवं रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है इस बीच लॉकडाउन के कारण मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में फंसे अनेक राज्यों एवं जिले के करीब बीस हजार मजदूरों को शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा उन्हें उनके घरों तक भेजने का सिलसिला जारी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार बता दें कि कल करीब 175 मजदूरों को निजी बसों द्वारा श्योपुर और शिवपुरी जिलों को रवाना किया था। उन मजदूरों का हेल्थ चेकअप कर खाने और पीने की व्यवस्था भी जिला प्रशासन ने की थी। आज फिर यहां फंसे करीब आठ सौ मजदूरों को अम्बाह विकास खण्ड के गांवों से पंचायत सचिवों के जरिये ट्रेक्टर ट्रालियों बिठाकर शहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज लाया गया, जहां उन सभी आठ सौ मरीजों का चिकित्सीय परीक्षण करने के बाद खाने के पैकेट और पीने का पानी उपलब्ध कराया गया। इसके बाद 15 निजी बसों में बैठाकर शिवपुरी जिले के लिए कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यहां फंसे बाहरी सभी मजदूरों को जिला प्रशासन की तरफ से खाद्य सामग्री दी जा रही है और किसी को भी भूखा नही सोने दिया जयेगा।
कलेक्टर प्रियंका दास के अनुसार

कलेक्टर ने बताया कि यहां मजदूरी करने आये करीब बीस हजार मजदूर कोरोना के चलते देश व्यापी लॉकडाउन के दौरान मुरैना में फंस गए थे। अभी मध्यप्रदेश के अन्य जिले के लोगों को भेजने का सिलसिला चालू किया गया है और फिर उसके बाद अन्य राज्यों के मजदूरों को उनके प्रदेश भेजने की कार्यवाही की जाएगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT