लॉक डाउन के दौरान रिलायंस के कोयला खदान में कार्यरत संविदा कर्मी की मौत
लॉक डाउन के दौरान रिलायंस के कोयला खदान में कार्यरत संविदा कर्मी की मौत Shashikant kushwaha-RE
मध्य प्रदेश

लॉक डाउन के दौरान कोयला खदान में कार्यरत संविदा कर्मी की मौत

Author : Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस सिंगरौली: लॉक डाउन के दौरान आज सुबह तड़के एक हादसे में कंपनी के संविदा कर्मचारी की दर्दनाक मौत हो गई, मौत के बाद परिजनों ने कंपनी के मुख्य गेट पर धरना दे दिया। हुए इस हादसे में एक ओर जहां भारी भरकम भीड़ जमा हो गई, वहीं मुआवजे को लेकर भी लोग जमे रहे मौके पर पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी भी पहुंचे।

क्या है मामला

सिंगरौली जिले में रिलांयस कोल माईंस के सासन पावर प्लांट में आज सुबह एक व्यक्ति की कोयले के कन्वेयरबेल्ट में फंसने के कारण, मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। बताया जाता है कि युवक कंपनी के प्राईवेट ठेका के अंतर्गत काम किया करता था, जैसे ही इस घटना की सूचना मृतक के परिजनों को लगी, तो उन्होने में मौके पर जा कर कंपनी के मेन गेट में धरना दे दिया, जिस कारण कंपनी के अंदर-बाहर जाने वाले कर्मचारी नहीं जा सके, जिस कारण काफी काम प्रभावित दिखा।

सीएचपी ऑपरेटर के पद पर कार्यरत था मृतक

बताया जाता है कि युवक मुकेश कुशवाहा सासन पावर में संविदा कर्मी के तौर पर कार्यरत था, जहाॅ बीती रात नाईट शिफ्ट में सीएसपी के पास ड्यूटी लगायी गयी थी। कार्य के दौरान ही अचानक वह कोयला ले जाने वाले कन्वेयर बेल्ट के चपेट में आ गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गयी।

कंपनी के गेट के सामने ही धरने पर बैठे परिजन

जैसे ही घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को लगी मौके पर लगभग 100 से ज्यादा लोग टूट पड़े और कंपनी के गेट के सामने ही धरने पर बैठ गये, कंपनी प्रबंधन से मृतक के परिजनों को 05 लाख रूपये का चेक और एक नौकरी देने के एवज में बात बनी, तब जाकर परिजन गेट से उठे। इस दौरान जिला प्रशासन के तमाम आलाअधिकारी मौके पर पहुॅचे । वहीं आपको बताते चलें कि लॉक डाउन के बावजूद भी भारी संख्या में लोग एकत्र हुए।

इनका कहना है

संबंधित मामले पर जब जिले के एडिशनल एसपी प्रदीप शैंदे से बात की गई घटनाक्रम पर जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है और पीड़ित परिवार को मुआवजा राशि दिलवायी गयी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT