खजराना मंदिर में दुनिया की सबसे बड़ी राखी
खजराना मंदिर में दुनिया की सबसे बड़ी राखी RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Raksha Bandhan Special: खजराना मंदिर में भगवान गणेश को बंधेगी दुनिया की सबसे बड़ी राखी

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • दुनिया की सबसे बड़ी रखी का वजन ही है 100 किलो।

  • रखी की डोरी की लम्बाई 101 मीटर बताई गई है।

  • बड़ी संख्या में भक्तों के आने की सम्भावना।

इंदौर, मध्यप्रदेश। खजराना के गणेश मंदिर में इस बार की राखी विशेष होने वाली है। यहाँ रक्षाबंधन के उपलक्ष्य पर भगवान गणेश को दुनिया की सबसे बड़ी राखी बांधी जाएगी। इस रखी को बनाने की तैयारी पिछले कई दिनों से की जा रही है। इस बार राखी बांधने का शुभ मुहूर्त रात 9 बजे से शुरू होगा इस कारण से भगवान गणेश को यह राखी रात 9 बजे के बाद बंधी जाएगी।

खजराना के गणेश मंदिर की राखी क्यों है खास :

खजराना के गणेश मंदिर में बंधी जाने वाली राखी को दुनिया की सबसे बड़ी राखी नाम दिया गया है। जानकारी के अनुसार इसका वजन ही 100 किलो है। इस रखी की डोर की लम्बाई 101 मीटर बताई जा रही है। इस रखी को बनाने के लिए मन्दिर प्रशासन और भक्तों द्वारा पिछले कई दिनों से कार्य किया जा रहा है।

राखी को प्रदर्शनी के लिए फिलहाल मंदिर परिसर में रखा गया है। यहाँ आने वाले श्रद्धालु इस रखी को देखकर अति उत्साहित हैं। रात को यह राखी भगवान् गणेश को बंधी जाएगी। शाम से ही यहाँ भक्तों का आना शुरू हो जाएगा। दुनिया की सबसे बड़ी रखी भगवान गणेश को बांधता देखने के लिए भारी संख्या में भक्तों के आने की संभावना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT