World Yoga Day in Bhopal
World Yoga Day in Bhopal RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

भोपाल में जगह-जगह मनाया गया विश्व योग दिवस, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जेल में कैदियों के साथ किया योग

gurjeet kaur

International Yoga Day: विश्व योग दिवस के मौके पर प्रदेश में कई नेता योग की विभिन्न मुद्राओं में नज़र आ रहें है। इस मौके पर सबसे पहले वंदे भारत ट्रेन में योग किया गया। गुरू कृष्ण कांत मिश्रा ने यात्रियों के साथ मिलकर वंदे भारत ट्रैन में योगा किया। सांसद साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल के अटल पथ पर आयोजित योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसके साथ ही मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी जेल में अधिकारियों, कर्मचारियों और कैदियों के साथ योग किया।

सांसद साध्वी प्रज्ञा कार्यक्रम में 50 मिनट देरी से पहुंची:

भोपाल के अटल पथ पर आयोजित योग दिवस के कार्यक्रम सुबह सात बजे से रखा गया था। बच्चे योग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए साढ़े छह बजे से ही अटल पथ पहुंच गए थे। लेकिन सांसद साध्वी प्रज्ञा कार्यक्रम में 50 मिनट देरी से पहुंची। इस कारण बच्चे धूप में सांसद का इंतजार करते हुए बैठे रहे।

सांसद साध्वी प्रज्ञा योग दिवस के कार्यक्रम में

गृहमंत्री ने कैदियों के साथ जेल में किया योग:

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जेल के अधिकारी, कर्मचारियों और कैदियों के साथ योग किया। कार्यक्रम के बाद गृहमंत्री ने कहा, 'भारत के विश्व गुरु बनने की दिशा में एक बड़ा कदम है। आज 180 देशों में योग दिवस मनाया जा रहा है। मन की शांति के लिए योगा आवश्यक होता है। प्रधानमंत्री के इस पहल को पूरे विश्व में अंगीकार किया है।'

गृहमंत्री ने कैदियों के साथ जेल में किया योग

मंत्री विश्वास सारंग ने भी किया योग:

विश्व योग दिवस पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भी जनता के साथ योग किया। नरेला विधानसभा के वार्ड 58 के सर्जना पार्क गौतम नगर में रहवासियों के साथ योग कर मंत्री सारंग ने प्राणायाम और सूर्य नमस्कार भी किया।

अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर भोपाल में सुभाष एक्सेलेंस स्कूल, में महापौर मालती राय, कलेक्टर आशीष सिंह, और अन्य अधिकारियो ने बच्चो के साथ योगा किया, इसके साथ ही सभी स्कूल, कालेज और निजी संस्थाओं, आवासीय कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने योगा दिवस पर सामूहिक कार्यक्रम में बड़ी संख्या भाग लिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT