Yellow Alert : इन जिलों में भारी वर्षा की संभावना
Yellow Alert : इन जिलों में भारी वर्षा की संभावना  Social Media
मध्य प्रदेश

Yellow Alert : मध्यप्रदेश के सीधी, सिंगरौली, रीवा समेत इन जिलों में भारी वर्षा की संभावना

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश मौसम अपडेट : प्रदेश में अनेक स्थानों पर बारिश का सिलसिला बना हुआ है। इस बीच एमपी मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं बिजली गिरने और चमकने का भी यलो अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट :

मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के सीधी, सिंगरौली, रीवा, पन्ना, उमरिया, कटनी, शहडोल एवं जबलपुर जिलों में भारी वर्षा की संभावना जताई है। इसके अलावा भोपाल, शहडोल, सागर, रीवा, नर्मदापुरम और चंबल संभागों में बिजली गिरने और चमकने के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

बीते 24 घंटे में सिवनी में हुई सबसे ज्यादा तेज बारिश

बता दें कि, बीते 24 घंटे में सिवनी में सबसे ज्यादा बारिश हुई। वहीं मध्यप्रदेश के दमोह, दतिया, खजुराहो, सतना, गुना, जबलपुर, छिंदवाड़ा, शिवपुरी, सागर, पचमढ़ी, धार, रतलाम, ग्वालियर और राजगढ़ में भी हल्की बारिश दर्ज की गई। इंदौर, भोपाल और उज्जैन में हल्की बारिश हो रही है।

2 अगस्त से हो रहा है नया सिस्टम एक्टिव :

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो 2 अगस्त से नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है। जिससे पूरे प्रदेश में फिर अच्छी बारिश होगी। अभी ट्रफ लाइन ग्वालियर की तरफ होने से ग्वालियर, चंबल, बुंदेलखंड और बघेलखंड में अच्छी बारिश हो रही है।

लगातार हो रही तेज बारिश ने मध्यप्रदेश को कर दिया तरबतर :

बताते चलें कि, मध्यप्रदेश के कई जिलों में लगातार हो रही तेज बारिश ने मध्यप्रदेश को तरबतर कर दिया, कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां जलभराव और बाढ़ जैसे हालात हैं। स्थिति ऐसी हो रही कि नदी-नाले का पानी आने से रास्ता बंद हो गया है, पानी पुलिया के ऊपर बह रहा है। वहीं ओंकारेश्वर, तवा और भोपाल में भदभदा के गेट भी खोल दिए गए है। ऐसे में एमपी मौसम विभाग ने आज शनिवार 30 जुलाई 2022 को जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT