MP Weather Update: होशंगाबाद समेत इन जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना
MP Weather Update: होशंगाबाद समेत इन जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP Weather Update: होशंगाबाद समेत इन जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना

Author : Priyanka Sahu

MP Weather Update: मानसूनी मौसम में देश के कई शहर झमाझम बारिश के तरबतर हैं, ऐसे में मध्य प्रदेश में मानसून एक बार फिर सक्रिय है और राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में तेज तो कही हल्‍की-हल्‍की बारिश हो रही है। ऐस में अब अगले 24 घंटे में इन जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान जताते हुए मौसम विभाग (Weather Department) ने बारिश का अलर्ट जारी किया है।

आगामी 24 घंटों के लिए मौसम विभाग की चेतावनी जारी :

दरअसल, कब कहां कैसे मौसम रहेगा, इस बारे में मौसम विभाग द्वारा पहले ही चेतावनी जारी कर दी जाती है। इसी तरह अब आज मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट एवं कुछ जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में प्रदेश के भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन एवं चंबल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई। शहडाेल, जबलपुर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कुछ स्‍थानों पर, तो वहीं रीवा एवं सागर संभागों के जिलों में कही-कही वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें हो सकती हैं।

इसके अलावा भोपाल, होशंगाबाद, सागर एवं जबलपुर संभागों के जिलों में तथा खण्‍डवा, देवास एवं इंदौर जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने व गिरने की संभावना है, जिसके चलते यहां यलो अलर्ट जारी किया गया है।

तेज बारिश से कन्हान नदी में बाढ़ जैसे हालात :

तो वहीं, आज छिंदवाड़ा में तेज बारिश से कन्हान नदी में बाढ़ जैसे हालात बने हुुए हैं, जिसके कारण 25 गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट चुका है। अगले 24 घंटों के दौरान सूखा प्रभावित इंदौर और उज्जैन समेत 17 जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। हालांकि, मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक कई जिलों में बारिश का अनुमान जताया है, वहीं कई जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

इसके अलावा बीते दिन यानी मंगलवार को टीकमगढ़ के पलेरा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT