उर्जा मंत्री समीक्षा बैठक करते हुए
उर्जा मंत्री समीक्षा बैठक करते हुए Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : आप अपनी लाईटें निकाल लें, मैं 50 लाख रुपए दे रहा हूं उससे नई लाईटें खरीदकर लगाएं

राज एक्सप्रेस

अमृत योजना एवं स्मार्ट स्ट्रीट लाईटों को लेकर भड़के ऊर्जा मंत्री। समीक्षा बैठक में जताई नाराजगी, एडीएम स्टर पर टीम बनाने के दिए निर्देश। एनओसी लेने के बाद बनाए सड़कें, जो खोदें उसके खिलाफ करें कार्रवाई। स्वच्छता के लिए दे दिया विधायक का एक माह का वेतन।

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। मैं जब रात में निरीक्षण के लिए जाता हूं तो लोग बंद स्ट्रीट लाईट की शिकायत करते हैं, आप लाईटें सही नहीं कर पा रहे। हर बैठक में बोला जाता है टैक्निकल इश्यू है, इससे जनता को कोई मतलब नहीं है। मैं 50 लाख रुपए देता हूं उससे दूसरी लाईटें खरीदकर लगाएं। यह नाराजगी ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जताई। वह गुरुवार को बाल भवन में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने अमृत योजना की फूटती लाईनों को लेकर भी जमकर फटकार लगाई। ऊर्जा मंत्री ने संभागायुक्त से कहा कि आप एक कमेटी गठित करें जो सड़क निर्माण के लिए एनओसी जारी करे। इसके बाद जो भी सड़क खोदे उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए। बैठक में संभागायुक्त, कलेक्टर एवं निगमायुक्त सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बाल भवन टीएलसी में गुरुवार सुबह 11 बजे समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इसमें ऊर्जा मंत्री ने जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि सड़क बनते ही अमृत योजना की लाइन फूट जाती है उसे जोडऩे के लिए सड़क को खोद दिया जाता है। जो सड़कें बन रही हैं वहां आए दिन लाइन फूटने से काम बाधित हो रहा है। आखिर किस तरह से आप लोगों ने काम किया है। जो लाईनें फूट रही हैं उन्हें बदलकर नई लाइन डाले। ऊर्जा मंत्री ने संभागायुक्त दीपक सिंह, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह एवं निगमायुक्त किशोर कन्याल से कहा कि आप प्रशासनिक अधिकारियों की एक कमेटी (सेल) बनाए। यह कमेटी अमृत योजना के अधिकारियों से एनओसी ले। इसके बाद सड़क का निर्माण हो। अगर सड़क बनाने के दौरान लाइन फूटे या मिलान के लिए सड़क खोदी जाए तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं। साथ ही यह सेल विकास कार्यों में आने वाली अड़चनें को भी दूर करें। बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल, सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती नीतू माथुर, एडीएम एचबी शर्मा सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

स्वच्छता के लिए ऊर्जा मंत्री ने दिया एक माह का वेतन :

ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि शहर में स्वच्छता का कार्य पूरी गति के साथ संचालित किया जाए। स्वच्छता अभियान केवल नगर निगम का नहीं बल्कि जन आंदोलन बने। समाज के सभी वर्गों को इससे जोड़ने का प्रयास किया जाए। इसके साथ ही सभी जनप्रतिनिधि और सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी भी इस अभियान से जुड़कर शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। ऊर्जा मंत्री ने विधायक के रूप में मिलने वाला एक माह का वेतन स्वच्छता कार्य के लिए दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि व्यवसायिक क्षेत्रों में रात्रिकालीन सफाई भी हो। व्यवसाइयों को भी अपनी-अपनी दुकानों के सामने स्वच्छता के लिए डस्टबिन रखने की हिदायत दी जाए।

अधिकारियों ने यह दिया जवाब :

अतिरिक्त बल लगाया जाएगा :

ऊर्जा मंत्री ने शहर की यातायात व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा है कि किलागेट, चार शहर का नाका और हजीरा चौराहे पर यातायात की समस्या रहती है। इसके निराकरण हेतु पुलिस विभाग कार्रवाई करें। पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कहा कि तीनों ही स्थानों पर यातायात प्रबंधन के लिऐ अतिरिक्त बल लगाकर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

सभी विभागों का रहेगा सहयोग :

संभागायुक्त दीपक सिंह ने ऊर्जा मंत्री को आश्वस्त किया कि विकास के कार्यों में सभी विभागों का सहयोग रहेगा। जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी भी संयुक्त रूप से विकास के कार्यों को गति देने का कार्य करेंगे। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने भी कहा कि एडीएम एवं एसडीएम के माध्यम से भी विकास कार्यों की निरंतर मॉनीटरिंग की जाएगी और कोई भी समस्या आएगी तो उसका तत्परता से निराकरण किया जाएगा।

निगम पूरी गति से करेगा कार्य :

निगमायुक्त किशोर कान्याल ने ऊर्जा मंत्री को आश्वस्त किया कि सड़क निर्माण के कार्य को पूरी गति के साथ किया जाएगा। इसके साथ ही अमृत योजना के तहत जहां भी लाइन टूटी हैं उन्हें तत्काल ठीक करने का कार्य किया जाएगा। स्ट्रीट लाइट के संधारण के लिऐ भी निगम पूरी गति से कार्य करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT