प्रदेश की हर विधानसभा में 2000 युवाओं को जोड़ेगी युवक कांग्रेस : डॉ. भूरिया
प्रदेश की हर विधानसभा में 2000 युवाओं को जोड़ेगी युवक कांग्रेस : डॉ. भूरिया Social Media
मध्य प्रदेश

प्रदेश की हर विधानसभा में 2000 युवाओं को जोड़ेगी युवक कांग्रेस : डॉ. भूरिया

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। मप्र युवा कांग्रेस प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा में दो हजार युवाओं को सदस्य बनाएगी। अभी तक सूबे के नौ हजार बूथों पर कार्यकारिणी का गठन किया जा चुका है। उक्त जानकारी शनिवार को युकां के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने बूथ चलो अभियान की शुरुआत करते हुए मीडिया से चर्चा के दौरान दी।

शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश के सभी जिला अध्यक्ष एवं विधानसभा अध्यक्षों को बूथ चलो अभियान की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई। डॉ. भूरिया ने सभी को अपने जिले की प्रत्येक विधानसभा में 2000 नए युवा साथियों को संगठन से जुड़ने का लक्ष्य निर्धारित किया है। डॉ. भूरिया ने निर्देशित किया की सभी जिला अध्यक्ष एवं विधानसभा अध्यक्ष समन्वय बना कर मतदाता सूची का परीक्षण कर नए मतदाता बने ऐसे युवा जो 18 से 25 वर्ष की आयु के हों उन्हें एक माह में युवा कांग्रेस से जोड़ें।

नौ हजार बूथों पर कार्यकारणी का हुआ गठन :

मीडिया विभाग के विवेक त्रिपाठी ने बताया की गत दिवस युवा कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे एक बूथ पांच यूथ कार्यक्रम के माध्यम से 65,000 बूथों में से 9,000 बूथों पर अब तक कार्यकारणी बनाने में सफलता प्राप्त की है बाकी बचे हुए बूथों पर भी एक माह में कार्यकारणी बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया जा रहा है, साथ ही मतदाता सूची का अध्ययन कर फर्जी मतदाताओं के नाम कटवाने का भी अभियान चलाया जा रहा है। वहीं नए मतदाताओं को दृष्टिगत रखते हुए उन्हें कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ने के लिए जमीनीस्तर पर बैठकों का आयोजन किया जाना सुनिश्चित किया गया है।

युकां पदाधिकारियों पर दर्ज झूठे प्रकरणों को लेकर कोर्ट में करेंगे अपील :

पत्रकारवार्ता में प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा व्याप्त कुशासन का खुलासा किया गया, खुरई विधानसभा और प्रदेश के कई जिलों के युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों पर दर्ज झूठे प्रकरणों को लेकर न्यायालय में अपील की जाएगी। इस दौरान प्रदेश के प्रभारी अंकित डेडा, शेष नारायण ओझा, प्रदेश अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया मीडिया विभाग के विवेक त्रिपाठी सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के विश्वजीत चौहान एवं प्रदेश के समस्त पदाधिकारी जिले और विधानसभा के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्षगण उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT