Zomato ने 'महाकाल की थाली' वाले विज्ञापन पर मांगी माफी
Zomato ने 'महाकाल की थाली' वाले विज्ञापन पर मांगी माफी Social Media
मध्य प्रदेश

Zomato ने 'महाकाल की थाली' वाले विज्ञापन पर मांगी माफी और इस विज्ञापन को हटाया

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो का एक विज्ञापन एक्टर रितिक रोशन ने किया है। कंपनी के विज्ञापन को महाकाल से जोड़ने पर जमकर विवाद हुआ, महाकाल मंदिर के पुजारियों ने इस पर कड़ा विरोध जताया है। जिसके बाद 'महाकाल की थाली' वाले विज्ञापन पर Zomato ने मांगी माफी और इस विज्ञापन को हटा भी लिया है।

जोमैटो ने मांगी माफी, दी यह सफाई

'महाकाल की थाली' वाले विज्ञापन पर जोमैटो (Zomato) ने माफी मांगते हुए सफाई पेश की है। बयान जारी करते हुए उन्होंने कहा- हमने लोकप्रियता के आधार पर ही 'महाकाल रेस्तरां' का चयन किया है। हम उज्जैन के लोगों की भावनाओं का गहरा सम्मान करते हैं, और अब इस विज्ञापन को हटा लिया गया है। जोमैटो ने अपने बयान में कहा, हमारा मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। हम सभी से मांफी मांगते हैं।

गौरतलब है कि ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो कंपनी का यह विज्ञापन एक्टर रितिक रोशन ने किया है। इस विज्ञापन में वे यह कहते नजर आ रहे हैं कि ‘थाली का मन किया। उज्जैन में हैं, तो महाकाल से मंगा लिया’ जिसके बाद मंदिर के पुजारियों ने इस पर कड़ा विरोध जताते हुए कहा कि, महाकाल मंदिर किसी थाली की डिलीवरी नहीं करता है। जोमैटो और ऋतिक रोशन इस विज्ञापन पर माफी मांगें। महाकालेश्वर मंदिर में पुजारी एम. शर्मा ने कहा- इस विज्ञापन में कहा गया है कि 'भूख लगे तो कॉल करो, 5 मिनट में महाकाल की थाली आएगी' हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है। अगर कोई और समाज होता तो जोमैटो कंपनी में आग लगा देता। हम सहिष्णु लोग हैं इसलिए कार्रवाई नहीं हुई। मामले में FIR होनी चाहिए।

इधर ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी ‘जोमैटो’ के सोशल मीडिया में वायरल हुए विज्ञापन को लेकर जारी विवाद पर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने एक्शन लिया है। उन्होंने कहा है कि पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- ऑनलाइन फूड डिलीवरी एप Zomato के Socail Media पर वायरल वीडियो की सत्यता की जांच के लिए उज्जैन एसपी को निर्देश दिए गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT