बद्रीनाथ और केदारनाथ के कपाट खुलने पर CM शिवराज ने जताई खुशी
बद्रीनाथ और केदारनाथ के कपाट खुलने पर CM शिवराज ने जताई खुशी Social Media
मध्य प्रदेश

बद्रीनाथ और केदारनाथ के कपाट खुलने पर सीएम शिवराज ने जताई खुशी, ट्वीट कर कही यह बात

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। उत्तराखंड में स्थित बद्रीनाथ और केदारनाथ के कपाट खोल दिए गए हैं। कपाट खुलने से पहले ही बद्रीनाथ में भारी बर्फबारी हो रही है, लेकिन इसके बावजूद भी श्रद्धालु वहां जयकारे लगाने के साथ झूमते हुए नजर आए। हर साल की तरह इस साल भी पहली पूजा और आरती देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से हुई। वहीं, बद्रीनाथ और केदारनाथ के कपाट खुलने पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुशी जताई है। उन्होंने इसको लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी है।

शिवराज सिंह चौहान ने किया ट्वीट:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बद्रीनाथ और केदारनाथ के कपाट खुलने पर खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, "जय केदार बद्रीविशाल लाल की जय। बद्रीनाथ और केदारनाथ के कपाट खुल चुके हैं। प्रसन्नता की बात यह है कि, मध्यप्रदेश के श्रद्धालु तीर्थदर्शन योजना के माध्यम से प्रभु दर्शन का सुख प्राप्त कर सकते हैं। भगवान बद्रीविशाल और केदारनाथ की कृपा बनी रहे, यही मंगल कामना है।"

जानकारी के लिए बता दें कि, केदारनाथ के बाद अब भगवान बद्रीनाथ धाम के कपाट भी यात्रियों के लिए खोल दिए गए हैं। बता दें, कपाट सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर खुल गए है। इससे पहले मंगलवार को केदारनाथ धाम के कपाट खोले गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर पहली पूजा की गई। पूजा रावल भीमाशंकर लिंग और पुजारी शिवलिंग और धर्माचार्यों द्वारा की गई थी। कपाट खुलने से पहले शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद मंदिर पहुंच गए थे। मंदिर को 15 टन से अधिक फूलों से सजाया गया है।

आपको बता दें कि, बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ ही उत्तराखंड में चार धाम की यात्रा शुरू हो गई है। इस दिन का चयन टिहरी नरेश करते हैं, जो कि एक पुरानी परंपरा रही है। वहीं, अगर बद्रीनाथ के धार्मिक मान्यता की बात करे, तो 12 महीने भगवान विष्णु जहां विराजमान होते हैं, उस सृष्टि के आठवें बैकुंठ धाम को बद्रीनाथ के नाम से जाना जाता है। मान्यता है कि, भगवान विष्णु यहां 6 महीने विश्राम करते हैं और 6 महीने भक्तों को दर्शन देते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT