कस्टम विभाग ने 3 किलो सोना किया ज़ब्त
कस्टम विभाग ने 3 किलो सोना किया ज़ब्त  Social Media
भारत

Maharashtra: कस्टम विभाग ने मुंबई पहुंचे तीन विदेशी नागरिकों से 3 किलो सोना किया जब्त

Deeksha Nandini

महाराष्ट्र। कस्टम विभाग ने मुंबई एयरपोर्ट से लाखो रुपए का सोना जब्त किया गया है। खबर के अनुसार रविवार की सुबह कस्टम विभाग ने मुंबई एयरपोर्ट से तीन संदिग्ध विदेशी नागरिकों को रोकर तलाशी की जिसके दौरान उन्हें लाखो रुपए का सोना हाथ लगा हैं। फिलहाल कार्रवाई जारी हैं।

खबर के अनुसार, 12 मार्च 2023 को यह जब्ती हुई है। जिसमें कस्टम विभाग ने तीन व्यक्तियो से करीब तीन किलो सोना जब्त किया, जिसकी बाजार में कीमत लाखों रुपए में आंकी गई है। कस्टम विभाग ने शक के के तहत तीनो नागरिकों को रोककर तलाशी की थी।

जब्त किये सोने की कीमत लाखों रुपए से ज्यादा :

मुंबई एयरपोर्ट पर रविवार की सुबह कस्टम विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई हैं। दरअसल, आज रविवार को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने चेकिंग के दौरान इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से मुंबई पहुंचे तीन विदेशी नागरिकों को संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार किया। ताजा अपडेट के अनुसार, जिनकी तलाशी के दौरान लगभग तीन किलों सोना जब्त किया गया हैं। बता दें जब्त किये गए सोने की कीमत लाखों रुपए से भी ज्यादा बताई जा रहीं हैं।

जूतों में छिपाकर रखा था सोना :

कस्टम विभाग द्वारा ये कार्रवाई शक के विनाह पर की गई हैं। इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से मुंबई पहुंचे तीन विदेशियों के शक के दायरे में आने के बाद उनकी तलाशी की गई जिसके बाद पता चला कि वे तीनों विदेशी नागरिक अपने जूते में किलों से सोना छुपकर ले जा रहे थे। आरोपियों को फिलहाल पुलिस को सौप दिया हैं, जहाँ पुलिस आगे की कार्रवाई कर रहीं हैं।

बता दें, विदेश से सोने विदेशी मुद्रा की तस्करी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। बीते दिनों ही कोच्चि एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने एक यात्री से करीब दो किलो सोना जब्त किया था। आरोपी सोने को कंपाउंड फॉर्म में पैक करने के बाद उसे पैरों में बांधकर ले जा रहा था। जब्त किए गए सोने की कीमत करीब 85 लाख रुपए आंकी गई थी। खास बात है कि आरोपी हर बार कस्टम विभाग को चकमा देने के लिए गजब तरीका अपनाते हैं। ऐसे ही एक बार आरोपी यात्री ने कैप्सूल के रूप में सोने को कंपाउंड फॉर्म में अपने शरीर में छिपाया हुआ था। जिसे तलाशी के दौरान जबत किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT