पदयात्रा पर निकले किसान
पदयात्रा पर निकले किसान  Social Media
भारत

Maharashtra: सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, नासिक से मुंबई तक पदयात्रा पर निकले किसान

Deeksha Nandini

महाराष्ट्र। सरकार के खिलाफ आज महाराष्ट्र के किसानो मोर्चा खोल दिया हैं। सरकार ने नाराज किसान आज अपनी परेशानियों को सरकार के सामने लाने के लिए खुद ही पैदल यात्रा पर निकल गए हैं। किसानो ये पदयात्रा अपने विभिन्न समस्याओं की तरफ सरकार का ध्यान खींचने के लिए शुरू की हैं।

महाराष्ट्र में ऑल इंडिया किसान सभा और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व में हजारों आदिवासी किसान एक बार फिर लॉन्ग मार्च कर रहे हैं। किसानों का यह मोर्चा नासिक से चलकर मुंबई आ रहा है। यह किसानों का मोर्चा आजाद मैदान पर सभी धरना देगा। वहीँ सरकार अपनी समस्याओं और मांगों पर बात करेंगे।

इन मांगों को लेकर कर रहे लॉन्ग मार्च

किसानों की सबसे प्रमुख मांग विशेष रूप से प्याज के लिए लाभकारी मूल्य है। किसान प्याज के लिए 2000 रुपये प्रति क्विंटल और निर्यात नीतियों में बदलाव के साथ-साथ 600 रुपये प्रति क्विंटल की तत्काल सब्सिडी की मांग कर रहे हैं। मार्च कर रहे किसानों के द्वारा अन्य प्रमुख मांगो में किसानों पूर्ण ऋण माफी के साथ लंबित बिजली बिलों को माफ करना और बिजली की 12 घंटे दैनिक आपूर्ति है। बेमौसम बारिश और अन्य प्राकृतिक आपदाओं के कारण किसानों को हुए नुकसान के लिए सरकार और बीमा कंपनियों द्वारा मुआवजा की मांग भी किसान कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT