महाराष्‍ट्र का राज्‍यपाल पद छोड़ेंगे भगत सिंह कोश्यारी
महाराष्‍ट्र का राज्‍यपाल पद छोड़ेंगे भगत सिंह कोश्यारी  Social Media
भारत

महाराष्‍ट्र का राज्‍यपाल पद छोड़ेंगे भगत सिंह कोश्यारी, PM को लिखा पत्र

Priyanka Sahu

महाराष्‍ट्र, भारत। महाराष्‍ट्र राज्‍य से हाल ही में बड़ी खबर सामने आ रही है कि, महाराष्ट्र में राज्‍यपाल के रूप में पदभार संभालने वाले भगत सिंह कोश्यारी अब इस पद को छाेड़ने वाले है, क्‍योंकि अब वे राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहते हैं, इस दौरान उन्‍होंने खुद अपनी इच्‍छा जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस्‍तीफे की पेशकश की है।

पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किया यह अनुरोध :

दरअसल, आज सोमवार को महाराष्ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्‍यपाल पद छोड़ने का ऐलान कर इस बारे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है, जिसमें उन्‍होंने सभी राजनीतिक जिम्मेदारियां छोड़ने की इच्छा जाहिर की है। इस दौरान महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अपने इस पत्र में में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया है कि, ''वो उन्हें सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त कर दें। राज्यपाल कोश्यारी का यह फैसला राजनीति के जानकारों के लिए हैरान करने वाला है।''

राजभवन की ओर से जारी हुए ट्वीट में राज्यपाल कोश्यारी ने अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य कामों में शांति से बिताने की इच्छा जताई और यह भी लिखा है- हाल ही में मैं मुंबई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला। मैंने उन्हें बताया कि, मैं सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहता हूं। मैंने उनसे कहा कि बचा हुआ जीवन मैं लिखने-पढ़ने और दूसरी गतिविधियों में बिताना चाहता हूं। मुझे प्रधानमंत्री से हमेशा प्यार और दुलार मिला है।

भगत सिंह कोश्यारी ने बयान किया जारी :

इसके अलावा भगत सिंह कोश्यारी ने अपना बयान भी जारी किया, जिसमें कहा- ये बहुत सम्मान की बात थी कि मुझे महाराष्ट्र के राज्यपाल के तौर पर सेवा करने का मौका मिला। उस महाराष्ट्र का जो संतों, सामाजिक कार्यकर्ताओं की भूमि है। पिछले तीन सालों में मुझे महाराष्ट्र की जनता से जो प्यार मिला है, मैं वो कभी नहीं भूल सकता हूं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT