महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा और कही ये बात...
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा और कही ये बात... Social Media
भारत

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा और कही ये बात...

Author : Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। महाराष्ट्र में जब से गठबंधन की सरकार बनी है, तभी से राज्‍य की राजनीति में किसी न किसी मुुुद्दे को लेकर सियासी बवाल मचा ही रहता है। हालांकि, इन दिनों एंटीलिया केस की जांच के बीच इस्तीफा देने वाले मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का लेटर समाने आने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति सुलगी थी और अब ये खबर आ रही है कि, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस्तीफा दे दिया है।

NCP ने की देशमुख के इस्तीफे की पुष्टि :

जी हां, अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। एंटीलिया मामले के बाद से ही महाराष्ट्र में लगातार संकट के बादल छाए हुए हैं और जब आज सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर से उनके खिलाफ सीबीआई जांच को मंजूरी दी, तो अनिल देशमुख ने इस्तीफा देने की बात कही है। इस बारे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने खुद इसकी पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक, अनिल देशमुख ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेज दिया है।

CM ठाकरे को सौंपा त्यागपत्र :

अनिल देशमुख ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दिए अपने इस इस्तीफे में कहा- बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद उनका गृह मंत्री के पद पर बने रहना उचित नहीं है, इसलिए वह अपना इस्तीफा सौंप रहे हैं।

दरअसल, बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा CBI को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की 15 दिनों के भीतर प्रारंभिक जांच शुरू करने के लिए कहा है।

बता दें कि, एंटीलिया केस की जांच के बीच मुंबई के कमिश्नर पद से परमबीर सिंह का ट्रांसफर कर दिया गया था। तब परमबीर सिंह ने एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख अपने आवास पर सचिन वाज़े से मुलाकात करते थे। इसके अलावा अनिल देशमुख पर मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने चिट्ठी लिखकर 100 करोड़ रुपये की वसूली करने का आरोप लगाया था। इसके बाद से ही अनिल देशमुख हर किसी के निशाने पर थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT