फ्लाइट में मरीज के छींकते ही खिड़की से कूदा पायलट
फ्लाइट में मरीज के छींकते ही खिड़की से कूदा पायलट Social Media
महाराष्ट्र

कोरोना का खौफ: फ्लाइट में मरीज के छींकते ही खिड़की से कूदा पायलट

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • एयर एशिया फ्लाइट में सफर कर रहा था कोरोना संदिग्ध मरीज

  • पुणे-दिल्ली फ्लाइट में कोरोना मरीज के छींकते ही मचा हड़कंप

  • पायलट को हुई घबराहट, इमरजेंसी एक्जिट से लगाई छलांग

  • विमान I5-732 पुणे से दिल्ली की उड़ान की तैयारी कर रहा था

राज एक्‍सप्रेस। इन दिनों कोरोना वायरस का खौफ इतना अधिक है कि, लोग डरे व सहमे हुए हैं। इसी बीच एयर एशिया इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट की एक खबर सामने आई है, यहां उस वक्‍त हाहाकार मचा जब पता चला कि, इस फ्लाइट में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज बैठा है।

पैसेंजर के छींकने से पायलट को घबराहट :

बताया जा रहा है कि, इस फ्लाइट में सभी पैसेंजर अपनी-अपनी सीट्स पर बैठ चुके थे। इसी दौरान एक पैसेंजर के छींकने से एयर एशिया की फ्लाइट के कॉकपिट में बैठे एक पायलट को इतनी घबराहट हुई कि, उसने इमरजेंसी एक्जिट से ही छलांग लगा दी यानी पायलट खिड़की से ही कूद गया एवं वहां हड़कंप मच गया। ये घटना आज नहीं बल्कि 20 मार्च शुक्रवार के दिन की है और ऐसा आमतौर पर किसी मुश्किल घड़ी में ही पायलट और अन्‍य लोग करते हैं।

पुणे से दिल्ली आने की तैयारी :

पुणे एयरपोर्ट से एयर एशिया का ये विमान I5-732 दिल्ली के लिए उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था, लेकिन पहली पंक्ति में बैठे संदिग्ध पैसेंजर के छींकते ही अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

सभी पैसेंजर की हुई स्क्रीनिंग :

इसके बाद सभी पैसेंजर की स्क्रीनिंग की गई, गनीमत की बात तो ये है कि, सभी की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं बल्कि नेगेटिव आई है। इसके अलावा सावधानी के तौर पर इस विमान को रिमोट-बे में खड़ा किया गया। संदिग्ध पैसेंजर को सामने के गेट से और बाकी पैसेंजरों के पिछले गेट से निकाला गया।

इस घटना पर एयर एशिया इंडिया के एक प्रवक्ता ने भी ये बताया कि, ''20 मार्च 2020 को I5-732 प्लेन में पुणे से नई दिल्ली फ्लाइट में संदिग्ध COVID-19 यात्री के सवार होने का मामला सामने आया था। विमान की पूरी तरह से कीटाणु शोधन और गहरी सफाई की गई। हमारे चालक दल इस प्रकृति की घटनाओं के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं। इसके साथ ही हम मौजूदा परिस्थितियों में अत्यंत सावधानी के साथ यात्रियों की सेवा जारी रखने में उनके समर्पण के लिए हमारी प्रशंसा दर्ज करना चाहेंगे।''

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT