संजय राउत का बड़ा बयान
संजय राउत का बड़ा बयान Raj Express
महाराष्ट्र

अजित पवार को मिली NCP की कमान, संजय राउत बोले- भारतीय चुनाव आयोग अब मोदी शाह चुनाव आयोग बन गया

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • अजित पवार को मिली एनसीपी की कमान

  • संजय राउत ने कहा, पहले शिवसेना का चिह्न चला गया, फिर NCP चला गया

  • अब भारतीय चुनाव आयोग नहीं है बल्कि ये मोदी शाह चुनाव आयोग बन गया है: संजय राउत

मुंबई, महाराष्ट्र। पहले शिवसेना का चिह्न चला गया फिर NCP चला गया। यह बयान हाल ही में शिवसेना (UBT) सांसद संजय संजय राउत ने चुनाव आयोग द्वारा अजित पवार गुट को एनसीपी के रूप में मान्यता देने और आधिकारिक प्रतीक आवंटित किए जाने पर दिया। इस दौरान चुनाव आयोग ने अजित पवार गुट को असली एनसीपी माना है। चुनाव आयोग का यह फैसला पार्टी संस्थापक शरद पवार के लिए एक बड़ा झटका है।

शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, "पहले शिवसेना का चिह्न चला गया फिर NCP चला गया। ये अब भारतीय चुनाव आयोग नहीं है बल्कि ये मोदी शाह चुनाव आयोग बन गया है। पार्टी के अध्यक्ष चुनाव आयोग के सामने बहस कर रहा है लेकिन चुनाव आयोग उसे नहीं मानती बल्कि शरद पवार जिसे खड़ा किया उसे पार्टी दी जा रही है। ये कहां का न्याय है और कानून है।"

जहां उद्धाव ठाकरे खड़े हैं वहां से शिवसेना शुरू होती है और जहां शरद पवार खड़े हैं वहां से उनकी पार्टी शुरू होगी। फर्जी पेपर बनाकर आपने पार्टी किसी को दी होगी, लेकिन जनता आपके साथ नहीं खड़ी होगी।
शिवनेता नेता संजय राउत

बता दें कि, चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि, अजित पवार गुट ही असली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) है। आयोग ने एक आदेश में अजित पवार के नेतृत्व वाले समूह को एनसीपी का चुनाव चिह्न ‘घड़ी’ भी आवंटित कर कहा कि, निर्णय में ऐसी याचिका की पोषणीयता के निर्धारित पहलुओं का पालन किया गया, जिसमें पार्टी संविधान के उद्देश्यों का परीक्षण, पार्टी संविधान का परीक्षण और संगठनात्मक तथा विधायी दोनों में बहुमत के परीक्षण शामिल थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT