महाराष्‍ट्र सियासी घमासान के बीच BJP नेताओं के दल की राज्यपाल से मुलाकात
महाराष्‍ट्र सियासी घमासान के बीच BJP नेताओं के दल की राज्यपाल से मुलाकात Twitter
महाराष्ट्र

महाराष्‍ट्र सियासी घमासान के बीच BJP नेताओं के दल की राज्यपाल से मुलाकात

Author : Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। महाराष्ट्र में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के लेटर से महाराष्‍ट्र की राजनीति गरमायी हुई है और भाजपा के निशाने पर महाअघाड़ी सरकार है। भाजपा के नेता राज्‍य की सरकार पर जोरदार निशाना साध रहे हैं। इसी बीच आज बुधवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा नेता का एक प्रतिनिधिमंडल राजभवन पहुंचा।

राजभवन में राज्यपाल से की मुलाकात :

महाराष्‍ट्र में सियासी घमासान के बीच मुंबई में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और उन्हें अपना ज्ञापन सौंपा। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के बाद अब प्रेस कॉन्फ्रेंस हो रही है।

बताते चलें कि, बीजेपी नेताओं की तरफ से राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के लिए समय मांगा गया था और आज राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बीजेपी नेता राज्यपाल से मुलाकात की। एक तरफ बीजेपी नेताओं का कहना है कि, यह एक शिष्टाचार मुलाकात है, तो वहीं दूसरी ओर परमबीर सिंह की चिट्ठी के बाद से मचे सियासी घमासान में भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल की यह मुलाकात अहम मानी जा रही है।

इसके साथ ही ये भी बता दें कि, इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात की और महाराष्ट्र पुलिस में तबादलों संबंधी कथित भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने कहा, ‘‘केंद्रीय गृह सचिव ने मुझसे कहा कि वह दस्तावेजों और सबूत की पड़ताल करेंगे तथा केंद्र सरकार को रिपोर्ट भेजी जाएगी जो उचित कार्रवाई करेगी।‘‘

सहयाद्री गेस्‍ट हाउस में राज्‍य मंत्रिमंडल की बैठक :

तो वहीं, आज बुधवार को राज्‍य मंत्रिमंडल की बैठक भी होने जा रही है। मुंबई के मालाबार हिल्‍स के सहयाद्री गेस्‍ट हाउस में होने वाली इस बैठक में मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत अन्‍य मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है। कहा जा रहा है कि, महाराष्‍ट्र कैबिनेट की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। इसमें अनिल देशमुख पर लगे आरोपों और विपक्ष की ओर से मांगे जा रहे उनके इस्‍तीफे जैसे मुद्दों पर भी चर्चा संभव है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT