महाराष्ट्र के ठाणे जिले में रासायनिक कारखाने में ब्लास्ट
महाराष्ट्र के ठाणे जिले में रासायनिक कारखाने में ब्लास्ट Raj Express
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में रासायनिक कारखाने में ब्लास्ट- एक कर्मचारी की मौत

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • महाराष्ट्र के ठाणे जिले में रसायन बनाने वाले कारखाने में ब्लास्ट

  • हादसे में एक कर्मचारी की मौत, 5 लोग घायल

  • यूनिट में सिलसिलेवार जोरदार विस्फोट से आग लग गई

महाराष्ट्र, भारत। महाराष्ट्र के ठाणे जिले से एक घटना की खबर सामने आई है कि, यहां आज गुरुवार को रसायन बनाने वाले एक कारखाने में लगातार कई ब्लास्ट हुए। इस हादसे में एक कर्मचारी की मौत होने और 5 लोगों के घायल होने की सूचना है।

बताया जा रहा है कि, ठाणे जिले के बदलापुर MIDC में एक रासायनिक कारखाने में ब्लास्ट की घटना में घायल हुए लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तो वहीं, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन सेल के प्रमुख यासीन तडवी ने कहा, यह घटना सुबह करीब 4.30 बजे एक औद्योगिक इलाके में हुई।

कुलगांव-बदलापुर फायर सर्विसेज के मुख्य अग्निशमन अधिकारी भागवत सोनावणे के अनुसार, फैक्ट्री खारवई एमआईडीसी क्षेत्र में स्थित है। यूनिट में सिलसिलेवार जोरदार विस्फोट हुए जिससे आग भी लग गई। कुछ रसायनों से भरे ड्रम फट गए, जिससे सामग्री बाहर खड़े टेम्पो और वाहनों पर फैल गई, जिसके परिणामस्वरूप वाहनों में आग लग गई। अंबरनाथ, बदलापुर और उल्हासनगर से चार दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। आग, जो आस-पास की दो इकाइयों में फैल गई थी, लगभग दो घंटे के बाद काबू पा लिया गया। विस्फोट इतने तेज थे कि उन्हें एक किलोमीटर की दूरी तक सुना जा सकता था। मृत कर्मचारी की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है और विस्फोटों का कारण अभी भी पता नहीं चल पाया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT