महाराष्ट्र सरकार का कैबिनेट विस्तार
महाराष्ट्र सरकार का कैबिनेट विस्तार Social Media
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र सरकार का कैबिनेट विस्तार- शिंदे और फडणवीस गुट में इतने मंत्रियों ने ली शपथ

Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। महाराष्ट्र में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार का आज 9 अगस्त को 40 दिनों के इंतजार के बाद कैबिनेट विस्तार हो गया है।

दोनों गुटों की तरफ से इतने मंत्रियों ने ली शपथ :

इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस मंत्रियों ने आज शपथ ले ली है। शिवसेना में शिंदे गुट की तरफ से 18 मंत्रियों ने शपथ ली। तो वहीं, भाजपा की तरफ से 9 मंत्रियों राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मंत्री पद की शपथ दिलाई।

  • शपथ समारोह के दौरान सबसे पहले राधाकृष्ण विखे पाटिल ने शपथ ली।

  • इसके बाद दूसरे नंबर पर भाजपा के ही सीनियर नेता सुधीर मुनगंटीवार ने शपथ ली।

  • इसके बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और फिर विजय कुमार गावित ने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ली है।

  • फिर गिरीश महाजन, गुलाबराव पाटिल, दादा भुसे, संजय राठौड़, सुरेश खाडे, संदीपन भुमरे, उदय सामंत, तानाजी सावंत, रवींद्र चव्हाण, अब्दुल सत्तार ने मंत्री पद की शपथ ली।

  • इसके अलावा एकनाथ शिंदे गुट के प्रवक्ता रहे दीपक केसरकर और अतुल सावे, शंभूराज देसाी और मंगलप्रभात ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

शपथ ग्रहण से पहले भाजपा विधायकों की बैठक :

बता दे कि, मंत्रियों के शपथ ग्रहण से पहले देवेंद्र फडणवीस के साथ भाजपा विधायकों की बैठक हुई थी। इसके अलावा एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों की भी मीटिंग हुई थी। इसके बाद मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ इस दौरान यह जानकारी सामने नहीं आई है कि, शपथ लेने वाले मंत्रियों को कौन सा विभाग दिया गया है। ऐसे में अटकलों का दौर जारी है और माना जा रहा है कि महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को होम मिनिस्ट्री की जिम्मेदारी मिल सकती है। साथ ही कई अहम मंत्रालय भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खाते में जाने की उम्मीद है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT