राहुल गोम्स
राहुल गोम्स Raj Express
महाराष्ट्र

कोविड जंबो सेंटर घोटाला मामले में आदित्य ठाकरे के करीबी राहुल गोम्स के खिलाफ मामला दर्ज

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • EOW ने कोविड जंबो सेंटर घोटाला मामले में ठेकेदार राहुल गोम्स के खिलाफ FIR दर्ज

  • राहुल गोम्स के करीबियों से जल्द ही हो सकती है पूछताछ।

Covid Jumbo Center Scam Case : महाराष्ट्र। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने कोविड जंबो सेंटर घोटाला मामले में ठेकेदार राहुल गोम्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। राहुल गोम्स शिवसेना (यूबीटी) विधायक आदित्य ठाकरे के करीबी सहयोगी हैं। यह एफआईआर मुलुंड और दहिसर में जंबो सेंटर स्थापित करने के ठेकों में कथित अनियमितताओं को लेकर है।

मुंबई पुलिस ने कोविड जंबो सेंटर घोटाला मामले में ईओडब्ल्यू (Economic Offenses Wing) ने राहुल गोम्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 ,409 ,420 और 120(बी) के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। मुख्य रूप से यह मामला ताड़देव पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था, बाद में इसे मुंबई पुलिस की ईओडब्ल्यू को स्थानांतरित कर दिया गया।

सहायक निरीक्षक (EOW) शिल्पा ठेंगे ने यह शिकायत दर्ज कराई है जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में सभी आरोपियों पर धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात), 409 (एक लोक सेवक, बैंकर, व्यापारी या एजेंट द्वारा आपराधिक विश्वास का उल्लंघन), 420 (धोखाधड़ी), और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी)। आर्थिक अपराध शाखा आरोपी बीएमसी ठेकेदार राहुल गोम्स, उनके विक्रेताओं और इस मामले में शामिल अन्य लोगों को जल्द ही पूछताछ के लिए बुला सकती है।

राहुल गोम्स की ओक्स मैनेजमेंट कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड ने दहिसर, वर्ली, एमएमआरडीए (मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटीज), मुलुंड और बीकेसी ( बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स) भाग-2। दहिसर और मुलुंड में पर्याप्त केंद्रों की स्थापना के बाद, कंपनी ने इन सुविधाओं का नियंत्रण बीएमसी को स्थानांतरित कर दिया। आरोप है कि इस प्रक्रिया के दौरान ओक्स मैनेजमेंट कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड ने नगर निकाय से अत्यधिक किराया वसूला। जुलाई 2023 में प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल गोम्स से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की थी। अनुमान लगाया जा रहा है कि, ईडी जल्द ही एक प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) शुरू करेगी और मामले से संबंधित संभावित मनी लॉन्ड्रिंग गतिविधियों की जांच करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT