महाराष्ट्र में अब पूल टेस्टिंग व प्लाजमा थेरेपी से कोरोना का इलाज
महाराष्ट्र में अब पूल टेस्टिंग व प्लाजमा थेरेपी से कोरोना का इलाज Social Media
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में अब पूल टेस्टिंग व प्लाजमा थेरेपी से कोरोना का इलाज

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र में कोरोना वायरस 'कोविड-19' की जांच के लिए पूल टेस्टिंग और प्लाज्मा थेरेपी के माध्यम से उपचार करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस बारे में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जानकारी दी है।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि, कोरोना संबंधित मामलों की समीक्षा के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन ने शुक्रवार दोपहर देश के सभी स्वास्थ्य मंत्रियों एवं सचिवों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत के लिये एक बैठक बुलायी।

राज्य सरकार की ओर से पूल टेस्टिंग और प्लाज्मा थेरेपी पद्धति से उपचार करने की मांग को स्वीकृति मिल गयी है। 'पोर्टेबल पल्स ऑक्सीमीटर' और एक्स-रे जांच की सहायता से कोरोना के मरीजों का जल्द इलाज करना संभव होगा और इससे मृत्यु दर कम की जा सकती है।
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण अर्थात पीपीई किट का कीटाणु शोधन करके उसके पुन: उपयोग संबंधी सुझाव दिया गया था, जिसकी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सराहना की गयी। इस दौरान उन्होंने कहा कि, राज्य के निजी मेडिकल महाविद्यालयों में कोरोना की जांच शुरू करने की मांग को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की ओर से सकारात्मक संकेत मिलने की जानकारी दी गयी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT