महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना संक्रमित
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना संक्रमित Social Media
महाराष्ट्र

गहराता जा रहा महाराष्ट्र का सियासी संकट- राज्यपाल के मुख्य सचिव ने गृह सचिव से मांगी अहम जानकरी

Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। महाराष्ट्र में सियासी घमासान इस कदर गहराया हुआ है कि आए दिन नए मोड़ की ओर करवट लेता जा रहा है। अब इस मामले को लेकर कानूनी पहलू पर चर्चा होने पर महाराष्ट्र राजभवन की ओर से राज्यपाल भगतसिंह कोशियरी के मुख्य सचिव का पत्र सामने आया है, जिसमें सरकारी आदेशों की जानकारी मांगी गई है।

पत्र में GR , Circular की जानकारी मांगी :

मिली जानकारी के अनुसार, इस दौरान महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोशियरी के मुख्य सचिव संतोष कुमार की ओर से महाराष्ट्र राज्य के मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव को पत्र लिखा, जिसमें बीते दिनों 22, 23 और 24 जून को पास किए गए GR , Circular की जानकारी मांगी गई है। साथ ही इस पत्र में नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर की ओर से राज्यपाल को लिखे गए उस पत्र को भी जोड़ा गया है, जिसमें प्रवीण दरेकर ने महाराष्ट्र की सरकार द्वारा कुछ विधायकों और मंत्रियों के बगावत के बाद जल्दबाजी में लिए जा रहे फैसलों और जारी किए गए शासन निर्णयों में राज्यपाल के हस्तक्षेप की मांग की थी।

मुख्य सचिव संतोष कुमार ने पत्र में लिखा :

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोशियरी के मुख्य सचिव संतोष कुमार ने अपने पत्र में मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव को यह लिखा है कि, "उन्हें इस तरह के आदेश मिले हैं कि, वह पिछले कुछ दिनों में, 22 जून 23 जून और 24 जून को महाराष्ट्र सरकार द्वारा लिए गए फैसलों और जारी किए गए शासनादेशों के संबंध में पूरी जानकारी मांगे, इसलिए संविधान के अनुच्छेद 167 के प्रावधानों के अंतर्गत यह जानकारी मांगी गई है।"

यह बात भी सामने आई है कि, इस तरह की जानकारी देने का निर्देश सत्ताधारी सहयोगी राकांपा और कांग्रेस द्वारा नियंत्रित विभागों द्वारा 22-24 जून तक विभिन्न विकास संबंधी कार्यों के लिए सैकड़ों करोड़ रुपये की धनराशि जारी करने के सरकारी आदेश जारी करने के बाद आया है। पत्र के अनुसार, राज्यपाल ने 22-24 जून को राज्य सरकार द्वारा जारी जीआर, परिपत्रों के बारे में पूरी पृष्ठभूमि की जानकारी देने को कहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT