महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे
महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे  Raj is Express
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने प्रदूषण के मद्देनजर मुंबई नगर निगम द्वारा उठाए गए उपायों का निरीक्षण किया

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • CM एकनाथ शिंदे ने मुंबई नगर निगम द्वारा उठाए गए उपायों का निरीक्षण किया

  • दुबई की एक कंपनी के साथ MoU साइन किया जाएगा: CM एकनाथ शिंदे

  • सरकार और निगम मुंबई में प्रदूषण कम करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे

महाराष्ट्र, भारत। महाराष्ट्र में काला नगर, मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर मुंबई नगर निगम द्वारा उठाए गए उपायों का निरीक्षण किया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "पिछले हफ्ते प्रदूषण का स्तर बढ़ा था इसलिए मैंने विशेष बैठक आयुक्त, एमएमआरडी और अन्य लोगों के साथ ली थी।"

मुंबई का प्रदूषण कम करने के लिए ज्यादा टीम लगाया जाए :

बैठक के दौरान CM एकनाथ शिंदे ने सभी को निर्देश दिया गया कि, मुंबई का प्रदूषण कम करना है इसके लिए ज्यादा टीम लगाया जाए, सड़क की सफाई, सड़क के मलबे को निकाला जाए, पानी से सड़कें साफ किए जाए इसलिए मैंने कमिश्नर से कहा कि 1000 टैंकर किराए पर लिए जाएं, सड़कों को वैकल्पिक दिनों में साफ किया जाए और धूल हटाई जाए। हमने एंटी-स्मॉग गन का भी इस्तेमाल किया है, जेटिंग मशीन का भी इस्तेमाल किया गया है। मैं देख रहा हूं कि निगम के कर्मचारी आज सड़कों पर हैं और काम कर रहे हैं...

प्रदूषण कम करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे :

आगे उन्‍होंने यह बात भी कही है कि, अगर जरूरत पड़ी तो हम क्लाउड सीडिंग भी करेंगे और दुबई की एक कंपनी के साथ MoU साइन किया जाएगा। सरकार और निगम मुंबई में प्रदूषण कम करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT