कांग्रेस की नागपुर में 'हैं तैयार हम रैली'
कांग्रेस की नागपुर में 'हैं तैयार हम रैली' Raj Express
महाराष्ट्र

Congress Foundation Day : कांग्रेस की नागपुर में 'हैं तैयार हम रैली', लोकसभा चुनाव अभियान की करेगी शुरुआत

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस नागपुर में निकलेगी हैं तैयार हम रैली।

  • लोकसभा चुनाव अभियान की करेगी शुरुआत।

  • मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी करेंगे रैली को संबोधित।

Congress Foundation Day : नागपुर। कांग्रेस का आज 139 वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर कांग्रेस नागपुर से 'है तैयार हम महारैली' निकालेगी। 'हैं तैयार हम' महारैली के साथ कांग्रेस 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी। इस रैली को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी संबोधित करेंगे। कांग्रेस की महा रैली में पार्टी के वरिस्थ नेताओं के साथ हर राज्य से कार्यकर्ता और नेताओं के पहुंचने की उम्मीद है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी मुख्यालय में फहराया पार्टी का झंडा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी के 139वें स्थापना दिवस समारोह पर दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में पार्टी का झंडा फहराया। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, सांसद राजीव शुक्ला, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और अन्य पार्टी नेता मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन

नागपुर में महारैली के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पार्टी महासचिवों और सभी प्रदेश प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन करेंगे। पार्टी सीटों के बंटवारे को लेकर यूपी, बिहार जैसे राज्यों के क्षेत्रीय दलों के साथ बातचीत कर रही है।

6200 किलोमीटर लंबी होगी भारत न्याय यात्रा

हैं तैयार हम महारैली से 2024 लोकसभा चुनाव का शंखनाद होगा। 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद अब राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी 'भारत न्याय यात्रा' निकालने वाली है। मणिपुर से मुंबई तक क़रीब 6200 किलोमीटर की यह लंबी यात्रा 14 जनवरी से लेकर 20 मार्च तक निकाली जाएगी। जो कि 14 राज्यों से होकर निकलेगी। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने तीन मुद्दे उठाए थे- ''आर्थिक विषमता, सामाजिक ध्रुवीकरण औऱ राजनीतिक तानशाही, लेकिन भारत न्याय यात्रा का मुद्दा आर्थिक न्याय, सामाजिक न्याय और राजनीतिक न्याय है। यह यात्रा 14 राज्यों (मणिपुर, नागालैंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, यूपी, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र) और 85 जिलों में फैली 6200 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। यात्रा का माध्यम बस यात्रा है, साथ ही समय-समय पर कुछ छोटी पैदल यात्रा भी होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT