महाराष्ट्र : कोरोना की गंभीर स्थिति के बीच वैक्सीन स्टॉक खत्‍म-रुका टीकाकरण
महाराष्ट्र : कोरोना की गंभीर स्थिति के बीच वैक्सीन स्टॉक खत्‍म-रुका टीकाकरण Priyanka Sahu-RE
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र : कोरोना की गंभीर स्थिति के बीच वैक्सीन स्टॉक खत्‍म-रुका टीकाकरण

Author : Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। देशभर में कोरोना वायरस की रफ्तार इतनी तेज है कि, रुकने का नाम ही नहीं ले रही है और सबसे अधिक चिंताजनक हालात महाराष्ट्र में है। इस बीच अब ये खबर सामने आ रही है कि, कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्‍य यानी महाराष्ट्र के कई शहरों में कोरोना वायरस वैक्सीन की किल्लत हो रही है।

मुंबई में कोविड-19 टीकाकरण 12 अप्रैल तक बंद :

दअरसल, एक तरफ वैसे ही कोरोना वायरस का संकट बढ़ता ही जा रहा है। ताे वहीं, दूसरी ओर वैक्सीन के खत्म होने से परेशानी और बढ़ती नजर आ रही है। इस बीच अब महाराष्ट्र में भी वैक्सीन का स्टॉक खत्‍म हाे गया है, जिसके चलते कहीं-कहीं टीकाकरण रुक गया है। इस बारे में बीएमसी की ओर से जानकारी देते हुए यह बताया गया है कि, ''कोविड-19 टीकों का स्टॉक उपलब्ध न होने के चलते सभी निजी टीकाकरण केंद्र 12 अप्रैल तक बंद रहेंगे। 10 अप्रैल और 11 अप्रैल को सिर्फ सरकारी केंद्रों में टीकाकरण होगा।" बीएमसी के अनुसार, कर्फ्यू के दौरान टीकाकरण के लिए योग्य नागरिक टीकाकरण केंद्रों तक यात्रा कर सकते हैं।

वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध नहीं :

तो वहीं, महाराष्ट्र में पुणे से यह खबर आ रही है कि, एरंडवणा में एक वैक्सीनेशेन केंद्र पर वैक्सीन नहीं पहुंचने पर लोग इंतजार कर रहे हैं। इस दौरान एक व्यक्ति ने यह बताया, ''यहां लोग सुबह 6 बजे से खड़े हैं। यहां वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध नहीं है। यहां के स्टॉफ वैक्सीन कब तक आ जाएगी इस बारे में स्पष्ट नहीं बता पा रहे हैं।''

महाराष्ट्र में वैक्सीन की कमी है। हमारी क्षमता एक दिन में 6-7 लाख वैक्सीनेशन करने की थी। पिछले 4 दिनों से वैक्सीन की कमी के कारण निजी केंद्र बंद हो गए। कई जिलों में वैक्सीन का कार्यक्रम बंद है। केंद्र सरकार जल्द से जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराए।
नवाब मलिक, NCP नेता

पंजाब में भी खत्‍म होने वाली है वैक्सीन :

इसके अलावा पंजाब में भी कोविड-19 वैक्सीन का स्‍टॉक खत्‍म होने वाला है, क्‍योंकि आज ही पंजाब के मुख्यमंत्री डॉ. अमरिंदर सिंह ने इस जानकारी से रूबरू कराया और यह बताया है कि, ''राज्य के पास कोविड-19 वैक्सीन की सिर्फ 5 दिन की सप्लाई बची है, जिसमें प्रतिदिन 85,000-90,000 लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकती है। अगर राज्य एक दिन में 2 लाख टीके लगाने का लक्ष्य पूरा करे तो मौजूदा आपूर्ति केवल 3 दिनों तक ही चल पाएगी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT