पालघर मॉब लिंचिंग केस के 61 न्यायिक व 51 आरोपी पुलिस हिरासत में
पालघर मॉब लिंचिंग केस के 61 न्यायिक व 51 आरोपी पुलिस हिरासत में Social Media
महाराष्ट्र

पालघर मॉब लिंचिंग केस के 61 न्यायिक व 51 आरोपी पुलिस हिरासत में

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। खतनाक कोरोना वायरस की विपदा के कारण जारी लॉकडाउन के बीच पिछले महीने महाराष्ट्र के पालघर में मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई थी। यहां दो साधुओं समेत तीन लोगों की हत्या हुई थी और देश में इस घटना को लेकर आक्रोश मचा था। इसी मामले का आगे का अपडेट सामने आया है कि, पालघर मॉब लिंचिंग मामले में बुधवार को स्थानीय अदालत ने 51 आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेजा है एवं 61 आरोपियों को न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम श्रेणी) एम वी जवाले के समक्ष पेश किया गया।

कब हुई थी ये घटना :

ज्ञात हों कि, महाराष्ट्र के गढ़चिंचले गांव में 16-17 अप्रैल की रात के वक्‍त एक साधु के अंतिम संस्कार में गुजरात के सूरत जा रहे तीन लोगों की भीड़ द्वारा जमकर पीट-पीट कर हत्या की गई थी और पालघर जिला ग्रामीण पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में 3 प्राथमिकियां दर्ज हुई हैं, जो इस प्रकार हैं-

  • पहली प्राथमिकी के संबंध में अदालत ने सात में से छह आरोपियों को 19 मई तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया है, जबकि एक किशोर आरोपी को किशोर न्याय बोर्ड के पास भेजा गया।

  • वहीं पुलिस पर हमले और हत्या के प्रयास में दर्ज हुई दूसरी प्राथमिकी के संबंध में सभी 106 आरोपियों को अदालत के सामने पेश किया गया, जिनमें से पांच आरोपियों को 16 मई तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया, जबकि बाकी 101 आरोपी न्यायिक हिरासत में भेजे गये।

  • पुलिस ने तीसरी प्राथमिकी के सिलसिले में 101 लोगों को हिरासत में लिया, जिनमें से 40 आरोपियों को 18 मई तक पुलिस हिरासत में भेजा गया।

बता दें कि, पालघर मॉब लिंचिंग की इस घटना के संबंध में स्थानीय पुलिस और राज्य क्राइम ब्रांच द्वारा कुल 134 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT