दत्तात्रेय होसबाले फिर से चुने गए RSS महासचिव
दत्तात्रेय होसबाले फिर से चुने गए RSS महासचिव Raj Express
महाराष्ट्र

दत्तात्रेय होसबाले फिर से चुने गए RSS महासचिव, 2027 की अवधि के लिए होगा कार्यकाल

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • 'सरकार्यवाह' (महासचिव) पद के लिए दत्तात्रेय होसबाले को फिर चुना।

  • उन्होंने कहा - फिर से इस पद के लिए चुने जाने पर सभी को धन्यवाद।

  • 19 करोड़ से ज्यादा घरों में संघ सेवकों ने राम मंदिर अक्षत किये वितरण।

RSS General Secretary Dattatreya Hosabale : नागपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा ने रविवार को 'सरकार्यवाह' (महासचिव) पद के लिए दत्तात्रेय होसबाले को फिर से चुना। होसबले 2021 से 'सरकार्यवाह' के रूप में कार्यरत हैं, आरएसएस ने एक्स पर एक पोस्ट साझा कर कहा गया है कि उन्हें 2024 से 2027 की अवधि के लिए इस पद पर फिर से चुना गया है।

आरएसएस सरकार्यवाह चुनने के बाद दत्तात्रेय ने कहा कि, उन्हें फिर से इस पद के लिए चुने जाने पर सभी को धन्यवाद। आगे भी संघ की परंपरा के मुताबिक काम करने की कोशिश जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, 'संघ का काम काम बढ़ने की वजह से शाखाएं बढ़ रही है इस बार प्रतिनिधि ज्यादा आए थे, इसलिए नियमित भवन में नहीं बल्कि मैदान में पंडाल लगाकर बैठक ली गई।

दत्तात्रेय ने आगे कहा, 'राम मंदिर देश की अस्मिता का प्रतीक है। 22 जनवरी के कार्यक्रम से यह फिर से सिद्ध हुआ है। राम मंदिर के लिए अक्षत वितरण का काम संघ के स्वंयसेवकों ने 19 करोड़ से ज्यादा घरों में संपर्क किया, यह एक कीर्तिमान है।

लोगों के दिलों में संघ :

दत्तात्रेय होसबाले ने कहा, ''संघ लोगों के दिलों में उतर रहा है और समाज में संघ का प्रभाव भी बढ़ रहा है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले 'अक्षत वितरण' के दौरान देशभर में जिस तरह से लोगों ने हमारा स्वागत किया, उससे देश का माहौल पता चलता है। राम मंदिर भारत की सभ्यता और संस्कृति का प्रतीक है। श्री राम देश की सभ्यतागत पहचान हैं, यह बात बार-बार सिद्ध हुई है और 22 जनवरी को भी सिद्ध हुई। लगभग 20 करोड़ घरों तक पहुंच चुकी है। आरएसएस हो या हमारी विचारधारा वाले लोग, ये भारत के इतिहास में एक रिकॉर्ड है कि सिर्फ 15 दिन में ऐसा हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT