महाराष्ट्र में Delta Plus Variant के संक्रमण का तांडव- मामलों में वृद्धि दर्ज
महाराष्ट्र में Delta Plus Variant के संक्रमण का तांडव- मामलों में वृद्धि दर्ज Syed Dabeer Hussain - RE
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में Delta Plus Variant के संक्रमण का तांडव- मामलों में वृद्धि दर्ज

Author : Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। महामारी कोरोना वायरस के कालखंड के दौर में एक-एक करके कोरोना वायरस के कई खतरनाक वेरिएंट्स की एंट्री हो रही है, जिससे खतरा ओर बढ़ता जा रहा है। अब महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट (Delta Plus Variant) का तांडव मचा हुआ है, यहां लगातार डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामलों की पुष्टि होने से चिंता का सबब बनता जा रहा है।

डेल्टा प्लस वेरिएंट से 5 लोगों की गई जान :

दरअसल, महाराष्ट्र में कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले मिल रहे है, साथ ही इस वेरिएंट की चपेट में आने वालों लोगों की मौत के आंकड़े में भी वृद्धि दर्ज हो रही है। अभी तक इस राज्‍य में महाराष्ट्र में इस वेरिएंट के कारण अब तक 5 लोगों की जान जा चुकी है एवं यहां डेल्टा प्लस वेरिएंट के अब तक कुल 66 केस मिले हैं। तो वहीं, डेल्टा प्लस से संक्रमित मरीजों में सात मरीज ऐसे हैं, जिनकी उम्र 18 साल से कम है। इस दौरान हैरानी की बात तो यह है कि, इसमें से कुछ लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज भी लग चुकी है, इसके बावजूद भी लोग इसके शिकार हो रहे हैं। इसके बारे में राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह जानकारी सामने आई है।

डेल्टा प्लस वैरिएंट के सबसे ज्यादा 13 मामले उत्तरी महाराष्ट्र के जलगांव से आए हैं। तो वहीं रत्नागिरि से 12 और मुंबई से 11 मामले आ चुके हैं। बाकी मामले अन्य स्थानों के हैं।

बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि, ''वायरस के इस स्वरूप से जुलाई के अंतिम सप्ताह में जान गंवाने वाली इस बुजुर्ग महिला को कोविड-रोधी टीके की दोनों खुराकें दी गई थीं। महिला की मौत के बाद उसके करीबी संपर्क में रहे कम से कम दो अन्य लोगों में भी वायरस के इस स्वरूप के संक्रमण की पुष्टि हुई है, वायरस का यह स्वरूप बेहद संक्रामक है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT