महाराष्ट्र में आग की दूसरी बड़ी घटना-रत्नागिरी फार्मा कंपनी में आग का तहलका
महाराष्ट्र में आग की दूसरी बड़ी घटना-रत्नागिरी फार्मा कंपनी में आग का तहलका Social Media
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में आग की दूसरी बड़ी घटना-रत्नागिरी फार्मा कंपनी में आग का तहलका

Author : Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। देश में छाए कोरोना के संकटकाल के बीच कई राज्यों में बड़े-बड़े हादसे और दुर्घटनाएं हो रही हैं। तो वहीं, कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्‍य महाराष्ट्र से आग की खबरें ज्‍यादा आ रही है। आज सुबह ही मुंबई से सटे के ठाणे के मुंब्रा इलाके में एक अस्पताल में आगजनी की घटना हुई और अब महाराष्ट्र के रत्नागिरी में एक फार्मा कंपनी में आग भभकी है।

रत्नागिरी के लोटे MIDC में भीषण विस्फोट :

दरअसल, महाराष्ट्र के रत्नागिरी में फार्मा कंपनी में हुई आगजनी की घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, रत्नागिरी के लोटे एमआईडीसी में भीषण विस्फोट हुआ और विस्फोट के बाद केमिकल कंपनी में भयानक आग भभकने लगी। आग के बाद आसमान में धुएं का गुबार छा गया। तो वहीं, आग की सूचना मिलते ही तुरंत दमकल विभाग की टीम रवाना हुई और घटनास्‍थल पर पहुंची।

कैसे लगी आग :

बताया गया है कि, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने रत्नागिरी में फार्मा कंपनी में लगी आग को फिलहाल बुझा दिया गया है और गनीमत की बात तो यह है कि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुई। एमआर फार्मा कंपनी में आग कैसे लगी, फिलहाल अभी तक इस बात की पूरी तरह से पुष्टि नहीं हो सकी है कि, आग लगने की मुख्य वजह क्या है। तो वहीं, आग लगने का मुख्य कारण कंपनी के रिएक्टर में विस्फोट होना भी बताया जा रहा है।

बता दें कि, महाराष्‍ट्र में आज आगजनी की यह दूसरी बड़ी घटना सामने आई है। क्‍योंकि, इससे पहले महाराष्ट्र के ठाणे के मुंब्रा इलाके में एक प्राइम क्रिटिकेयर अस्पताल में आज तड़के 3:40 बजे भीषण आग का तहलका मचा था और इस दौरान मरीजों की शिफ्टिंग के वक्‍त आईसीयू में भर्ती 4 मरीजों ने दम तोड़ दिया था। इसके अलावा 5 दिन पहले पालघर जिले के विरार में एक निजी अस्पताल के ICU में आग लगने से कोविड-19 के 15 मरीजों की मौत हो गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT