महाराष्ट्र: मुंबई के सनराइज अस्‍पताल में भभकी आग- CM ठाकरे पहुंचे अस्पताल
महाराष्ट्र: मुंबई के सनराइज अस्‍पताल में भभकी आग- CM ठाकरे पहुंचे अस्पताल Priyanka Sahu -RE
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: मुंबई के सनराइज अस्‍पताल में भभकी आग- CM ठाकरे पहुंचे अस्पताल

Author : Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। देश में छाए कोरोना के संकटकाल के बीच कई राज्यों से लगातार बड़े-बड़े हादसे और दुर्घटनाएं हो रही हैं। तो वहीं, कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्‍य महाराष्ट्र में पहले की कोरोना के कहर ने आफत मचा रखी है। इस बीच आज महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के भांडुप इलाके में एक अस्पताल में देर रात इस कदर आग लगी की उस पर काबू करने की सुबह तक को‍शिश जारी रही।

सनराइज अस्पताल में भीषण आग :

बताया जा रहा है कि, आग की ये घटना मुंबई के भांडुप इलाके में स्थित एक सनराइज अस्पताल में हुई। दरअसल भांडुप स्थित ड्रीम मॉल में गुरुवार रात भीषण आग लग गई। इस मॉल में तीसरे मंजिल पर एक अस्पताल भी है। इस दौरान मॉल के सनराइज अस्पताल से धुंआ बाहर निकलता हुआ देखा गया। इस अस्‍पताल में करीब 70 से अधिक मरीज भर्ती थे। आग की घटना के बाद इस हादसे में 9-10 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है।

तो वहीं, इस घटना के बारे में मुंबई कमिश्नर द्वारा बताई गई जानकारी के अनुसार, "कल रात को 12 बजे यहां आग लग गई। यहां पर कोरोना के 70-78 मरीज भर्ती थे। 10 लोगों की मृत्यु हुई है और बाकी मरीजों को दूसरे अस्पताल में भर्ती किया गया है। शुरुआती जांच में अस्पताल की लापरवाही नजर आ रही है।"

मॉल में आग रात 12.30 बजे लगी। आग को बुझाने के लिए दमकल की 23 गाड़ियां मौके पर हैं। मुंबई की मेयर ने कहा कि आग किस वजह से लगी इसका पता नहीं चल पाया है। इस मामले में कार्रवाई होगी। कोरोना संक्रमित सहित 70 मरीजों को दूसरे अस्पताल में भेजा गया है।
डीसीपी प्रशांत कदम

20 से अधिक गाड़ियां पहुंची घटनास्‍थल :

अस्‍पताल में भभकी आग के लिए जैसे ही फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया, मौके पर घटनास्‍थल पहुंची फायर ब्रिगेड की 20 से अधिक गाड़ियां आग बुझाने में जुट गई। आग देर रात करीब 11.30 लगी थी, जिस पर सुबह तक काबू नहीं पाया जा सका था। अब अस्‍पताल में आग की घटना कैसे हुई, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है।

वहीं मुंबई के अग्निशमन विभाग के मुख्य अग्निशमन अधिकारी के अनुसार, भांडुप पश्चिम में ड्रीम्स मॉल में मौजूद सनराइज अस्पताल में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो चुकी है। आग पर काबू पाने के लिए राहत कार्य जारी है।

CM ठाकरे ने किया सनराइज अस्पताल का दौरा :

इसके अलावा आग की घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई के सनराइज अस्पताल का दौरा किया और कहा- अगर इसमें किसी की अनदेखी होगी तो कार्रवाई जरूर होगी, जिनकी मौत हुई है उनके परिवारों से मैं क्षमा मांगता हूं। फायर ब्रिगेड ने अच्छा काम किया है। कुछ लोग जो वेंटिलेटर पर थे उन्हें हम नहीं बचा पाए। अस्पताल के नीचे जो ऑफिस या दुकान थी वहां आग लगी और फैल गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT