महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा
महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा  Raj Express
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा- 100 फीट की ऊंचाई से नीचे गिरी गर्डर मशीन

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • महाराष्ट्र में ठाणे के शाहपुर में बड़ा हादसा

  • 100 फीट की ऊंचाई से गर्डर मशीन गिरी

  • हादसे में 17 लोगों की मौत

  • घटनास्‍थल पर NDRF का बचाव अभियान जारी

महाराष्ट्र, भारत। महाराष्ट्र के ठाणे के शाहपुर में गर्डर मशीन गिर जाने से एक बड़ा हादसा हो गया है, जिसमें कई लोगों की मौत एवं कई घायल हो गए है।

हादसे में अब तक17 शव बरामद :

महाराष्ट्र में ठाणे के शाहपुर में हादसे के बाद घटनास्‍थल पर NDRF का बचाव अभियान अभी जारी है। इस दौरान NDRF ने अपने खोज एवं बचाव अभियान में अब तक कुल 17 शव बरामद किए गए हैं और कई लोगों के घायल होने की सूचना है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। बताया जा रहा है कि, यह हादसा मंगलवार तड़के शाहपुर तहसील के सरलांबे गांव के पास हुआ है, ऐसे में हादसे की खबर पता चलते ही मौके पर SP और रेस्क्यू टीम पहुंची। पुलिस और दमकल कर्मी स्थानीय एजेंसियों के साथ मिलकर बचाव अभियान शुरू किया।

ठाणे के शाहपुर में गर्डर मशीन गिरने की घटना पर NDRF के सहायक कमांडेंट सारंग कुर्वे की ओर से यह बताया गया कि, ''हमें घटना की जानकारी रात करीब 1:30 बजे मिली और हमारी टीम ने सुबह करीब 5:30 बजे रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। हमारा खोज एवं बचाव अभियान अभी भी जारी है।''

कैसे हुआ हादसा :

तो वहीं, शाहपुर पुलिस का कहना है कि, समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे के तीसरे चरण का निर्माण हो रहा है। पुल तैयार करने में मशीन का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसी दौरान 100 फीट की ऊंचाई से गर्डर मशीन गिर गई।

CM एकनाथ शिंदे ने किया मुआवजे का ऐलान :

ठाणे के शाहपुर में गर्डर मशीन गिरने की घटना पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुआवजे का ऐलान किया और कहा- यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। यहां स्विट्जरलैंड की एक कंपनी काम कर रही थी। इसकी गहन जांच के निर्देश दिए गए हैं। NDRF की टीम मौके पर पहुंच गई है और बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं। हमारे संबंधित विभाग के अधिकारी और मंत्री भी मौके पर मौजूद हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT