Indian Navy Anti Piracy Operation
Indian Navy Anti Piracy Operation Raj Express
महाराष्ट्र

INS Trishul ने FV Al Qanbar पर हमला करने वाले समुद्री डकैतों को किया पुलिस के हवाले

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • INS Trishul पहुंचा मुंबई।

  • IOR में एंटी पाइरेसी ऑपरेशन जारी।

Indian Navy Anti Piracy Operation : महाराष्ट्र। भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने हिन्द महासागर क्षेत्र में INS Trishul और सुमेधा द्वारा किये गए एंटी पाइरेसी ऑपरेशन के द्वारा पकड़े गए समुद्री डकैतों को पुलिस के हवाले कर दिया है। समुद्री डकैतों ने FV Al Qanbar पर हमला कर दिया था। इस जहाज के चालक दल में 23 पाकिस्तानी शामिल नागरिक थे। हालांकि, यह कोई नया ऑपरेशन नहीं है भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने पिछले कुछ दिनों में हिन्द महासागर में क्षेत्र ने नेट सिक्योरिटी प्रोवाइडर की अपनी भूमिका को साबित करने के लिए कई समुद्री डकैती की घटनाओं को सफलतापूर्वक रोका है।

भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया कि, '29 मार्च को सोमालिया के पूर्व में एंटीपाइरेसी ऑपरेशन (Anti Piracy Operation) के दौरान भारतीय नौसेना के जहाज त्रिशूल और सुमेधा की मजबूत कार्रवाइयों के परिणामस्वरूप एफवी अल कंबार और उसके 23 पाकिस्तानी नागरिकों के चालक दल को सफलतापूर्वक बचाया गया था। समुद्री डकैती में शामिल सभी नौ समुद्री लुटेरों को पकड़ लिया गया था।'

समुद्री लुटेरों को किया गया पुलिस के हवाले

INSTrishul, 3अप्रैल को मुंबई पहुंचा और भारतीय कानूनों, विशेष रूप से समुद्री समुद्री डकैती रोधी अधिनियम 2022 के तहत आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए सभी नौ समुद्री लुटेरों को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। भारतीय नौसेना इंडियन ओशन रीजन (IOR) में आवाजाही करने वाले सभी व्यापारिक नौवहन और नाविकों की सुरक्षा के अपने संकल्प के लिए प्रतिबद्ध है।

भारतीय नौसेना द्वारा पकड़े गए 35 सोमालियाई समुद्री लुटेरों को मुंबई सत्र न्यायालय ने 10 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। 16 मार्च को भारतीय नौसेना के आईएनएस कोलकाता (INS Kolkata) ने इन लुटेरों को पकड़ा था। 35 सोमालियाई समुद्री लुटेरों को सत्र न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। भारतीय नौसेना ने इन लुटेरों को पकड़ने के बाद मुंबई पुलिस के हवाले कर दिया था। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT