पालघर के बाद अब नांदेड़ में लिंगायत समाज के साधु की हत्या
पालघर के बाद अब नांदेड़ में लिंगायत समाज के साधु की हत्या Priyanka Sahu-RE
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र:पालघर के बाद अब नांदेड़ में लिंगायत समाज के साधु की हत्या

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। देश में भयानक कोरोना वायरस की आपदा के चलते लॉकडाउन जारी है, इस बीच कई अपराध-संबंधी व हत्‍या जैसे मामले काफी सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की मॉब लिंचिंग मामले के बाद आज फिर से एक साधु की हत्या की सनसनीखेज वारदात सामने आई है।

लिंगायत समाज के साधु की हत्या :

दरअसल, महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में लिंगायत समाज के साधु की हत्या करने का मामला सामने आया है। यहां बीती रात यानी शनिवार को 12 से 12.30 के बीच पशुपति महाराज नाम के एक साधु की हत्या की गई है। पुलिस ने बताया कि, साधु के अलावा पास के ही इलाके में एक और शख्स की हत्या की गई है, जिसे पुलिस आरोपी साईनाथ का साथी मान रही है।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, साधु की हत्या को लेकर ये बात सामने आई है कि, शनिवार रात 12 व 12:30 बजे के आसपास आरोपी आश्रम का दरवाजा तोड़कर नहीं, बल्कि गेट अंदर से खाेले जाने के बाद घुसा और फिर इस वारदात यानी साधु की हत्या की गई। इसके बाद आरोपी साईनाथ ने उनके शव को ठिकाने लगाने के लिए उसने साधु के शव को उनकी ही कार में रखकर ले जाने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान कार गेट में ही फंस गई, जिससे मठ के छत पर मौजूद आश्रम के 2 सेवादार उठे और दौड़ लगा दी, आरोपी को पकड़ने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह भाग निकलने में कामयाब हो गए।

जांच में जुटी पुलिस :

इसी बीच रविवार सुबह जिला परिषद स्कूल के पास एक और डेड बॉडी मिली, जिसकी पहचान साईनाथ राम शिंदे के तौर पर हुई हैं। वहीं, पुलिस के मुताबिक मृत शख्स आरोपी साईनाथ का साथी माना जा रहा है, राम शिंदे भी लिंगायत समाज से है, उसकी हत्या साईनाथ ने की या किसी और ने पशुपति महाराज की हत्या से पहले या बाद में कई सवालों को लेकर फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है।

मंत्री चव्हाण ने की घटना की निंदा :

वहीं, इस घटना के सामने आने के बाद प्रदेश सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण ने साधु की हत्‍या की घटना की निंदा करते हुए पुलिस को मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

. ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT