महाराष्‍ट्र में कोरोना की खतरनाक तबाही-30 के बाद भी रहेगा लॉकडाउन
महाराष्‍ट्र में कोरोना की खतरनाक तबाही-30 के बाद भी रहेगा लॉकडाउन Social Media
महाराष्ट्र

महाराष्‍ट्र में कोरोना की खतरनाक तबाही-30 के बाद भी रहेगा लॉकडाउन

Author : Priyanka Sahu

महाराष्‍ट्र, भारत। देश में प्राणघातक कोरोना वायरस ने सबसे ज्‍यादा ताबाही महाराष्ट्र राज्‍य में मचा रखी है, यहां कोरोना संक्रमण के मामलों की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है, यहां कोरोना की स्थिति बेकाबू होने के चलते महाराष्‍ट्र सरकार ने लॉकडाउन कर रखा है, जिसकी मियाद 30 जून को खत्‍म होने वाली थी, लेकिन इसी के पहले मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ये संकेत दे दिए हैं कि, यहां लॉकडाउन 30 के बाद भी जारी रहेगा।

CM ठाकरे का दावा और बढ़ेंगे कोरोना के मरीज :

दरअसल, महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज रविवार को प्रदेश के लोगों से कोरोना के हाल और भविष्य की योजनाओं पर बात की। इस दौरान उन्‍होंने ये दावा भी किया है कि, महाराष्ट्र में आने वाले वक्त में कोरोना के मरीज और बढ़ेंगे, हालांकि हमने टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ाई है। साथ ही CM उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन के दौरान लॉकडाउन में और छूट देने के भी संकेत दिए।

लॉकडाउन खत्म नहीं :

महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साफ ये बात भी कही कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 जून तक लॉकडाउन की बात कही है। अब धीरे-धीरे हम सभी सुविधाओं को खोलने की कोशिश कर रहे हैं, फिलहाल लॉकडाउन को खत्म नहीं किया जाएगा और ना ही चीज़ें साथ में खोली जाएंगी, हालांकि तमाम चीजों को धीरे-धीरे जरूर शुरू किया जाएगा।

महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या बढ़ने की अशंका की ऐसी स्थितियों में जब हम धीरे-धीरे जब हम चीजें खोल रहे हैं, तो लोग एक दूसरे के संपर्क में भी आ रहे है, इसलिए हमने टेस्ट की संख्या को भी बढ़ा दिया है और खुद घर-घर जाकर लोगों के सैंपल इकट्ठा कराए जा रहे हैं। सभी इलाके सिर्फ इसलिए धीरे-धीरे शुरू किए जा रहे, ताकि अर्थचक्र को फिर से गति दी जा सके।
मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे

हालांकि, इस दौरान सीएम उद्धव ठाकरे ने चेतावनी देते हुए ये भी कहा कि, अगर अधिक मात्रा में भीड़भाड़ की गई तो लॉकडाउन का कठोरता से पालन किया जाएगा। अनलॉक शुरू होने पर कोरोना मरीजों की संख्या भी बढ़ सकती है। राज्य सरकार ने अधिक से अधिक टेस्ट करवाना शुरू किया है, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

CM उद्धव ठाकरे ने बताया कि, ''परसों हम नेशनल डॉक्टर्स डे मना रहे हैं, वे हमारे लिए लड़ रहे हैं, मैं उनके प्रति अपना आभार प्रकट करता हूं। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, हम इस मुद्दे से एक साथ निपटेंगे। हमें बेचैन नहीं होना चाहिए और अनावश्यक रूप से बाहर नहीं जाना चाहिए।''

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT