Ujjwal Nikam
Ujjwal Nikam RE
महाराष्ट्र

अजमल कसाब को फांसी दिलवाने वाले वकील Ujjwal Nikam को BJP ने दिया लोकसभा का टिकट

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • महाराष्ट्र में भाजपा का बड़ा मास्टरस्ट्रोक

  • मुंबई की नार्थ सेंट्रल सीट से Ajmal Kasab को फांसी दिलवाने वाले वकील उज्जवल निकम Ujjwal Nikam को दिया टिकट

  • मौजूदा सांसद पूनम महाजन का काटा टिकट

मुंबई, महाराष्ट्र। लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी एक उम्मीदवार की लिस्ट जारी की है जिसमे उन्होंने मुंबई नार्थ सेंट्रल सीट से 26/11 आतंकी हमले में मुख्य आतंकवादी अजमल कसाब (Ajmal Kasab) को फांसी दिलवाने वाले वकील उज्जवल निकम (Ujjwal Nikam) को टिकट दिया है। भाजपा ने इस सीट से अपनी मौजूदा सांसद और कद्दावर भाजपा नेता प्रमोद महाजन की बेटी पूनम महाजन का टिकट काट दिया है। हालाँकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि पूनम महाजन के पिता प्रमोद महाजन के मर्डर केस भी वकील उज्जवल निकम ने ही लड़ा था। मुंबई नार्थ सेंट्रल लोकसभा सीट पर पांचवें चरण यानि 20 मई को मतदान होना हैं। कांग्रेस ने इस सीट से 2 बार के सांसद और कद्दावर नेता एकनाथ गायकवाड़ की बेटी वर्षा गायकवाड़ को टिकट दिया है।

अपनी उम्मीदवारी के बारे में बात करते हुए निकम ने कहा, 'मैं राजनीति को लड़ाई नहीं मानता। राजनीति के माध्यम से समाज सेवा की जा सकती है। राजनीति के माध्यम से भी देश की सेवा की जा सकती है। मैं ये नया फंडा अपनाऊंगा. मुझे राजनीति के माध्यम से देश की सेवा करने का अवसर मिला है।' इसलिए, मैं खुद को भाग्यशाली मानता हू। ”

कौन है उज्जवल निकम :

वकील उज्जवल निकम ने देश के कई बड़े हाई प्रोफाइल मामलों अपनी वकालत का बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट, गुलशन कुमार मर्डर केस, मरीन ड्राइव बलात्कार केस, 26/11 हमले जैसे कई केस में सरकार की तरफ से वकालत की थी। उज्जवल निकम ने हत्या और आतंकवाद के मामलों पर काम किया है। निकम ने अब तक 628 दोषियों को उम्रकैद और 37 को फांसी की सजा दिलवाई है। साल 2016 में उज्जवल निकम को भारत सरकार ने पद्म श्री से सम्मानित किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT