4 Naxalites Killed In Gadchiroli
4 Naxalites Killed In Gadchiroli Raj Express
महाराष्ट्र

Maharashtra : गढ़चिरौली में मारे गए 4 नक्सली, 36 लाख रुपए का था इनाम

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • प्राणहिता नदी पार करके गढ़चिरौली आए थे नक्सली।

  • लोकसभा चुनाव से पहले कुछ बड़ा करने का था प्लान।

4 Naxalites Killed In Gadchiroli : महाराष्ट्र। गढ़चिरौली में सुरक्षा बल और पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में चार नक्सली मारे गए। इन चारों पर महाराष्ट्र सरकार ने 36 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। इन नक्सलियों से शव के पास से घातक बरामद हुए हैं जिनमें AK47 भी शामिल है। गढ़चिरौली के एसपी नीलोत्पल ने बताया कि, क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है। सुरक्षा बल को इनपुट मिला था कि, ये नक्सली लोकसभा चुनाव से पहले कुछ करने की फिराक मैं है।

जानकारी के अनुसार, नक्सलियों का एक दल तेलंगाना से प्राणहिता नदी को पार कर गढ़चिरौली आया था। महाराष्ट्र का गढ़चिरौली एक नक्लस प्रभावित क्षेत्र है। यहां की संवेदनशील स्थिति को देखते हुए सुरक्षा बल लोकसभा चुनाव से पहले सचेत हैं। अक्सर नक्सली चुनाव से पहले लोगों में भय का माहौल पैदा करने के लिए कई तरह की साजिशें रचते हैं।

गढ़चिरौली एसपी ने बताया कि, 'कोलामरका पहाड़ों के पास सी60 और सीआरपीएफ क्यूएटी की कई टीमों के संयुक्त अभियान में चार नक्सलियों के शव बरामद किए गए। इनके पास से एक AK47, एक कार्बाइन और दो देशी पिस्तौल, नक्सली साहित्य और अन्य सामग्री भी बरामद की गई है। नक्सलियों पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित 36 लाख रुपये का नकद इनाम था। क्षेत्र में आगे की तलाशी और नक्सल विरोधी अभियान जारी है।

नक्सल मूवमेंट की सूचना मिलने पर अतिरिक्त एसपी यतीश देशमुख के नेतृत्व में सी60 और सीआरपीएफ क्यूएटी की कई टीम तलाशी के लिए निकले। सुरक्षा बल को देख नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। इसके बाद सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाब गफायरिंग की। जिससे 4 नक्सली मारे गए। इस अभियान में सुरक्षा बल का कोई जवान घायल नहीं हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT