Ajit Pawar
Ajit Pawar Social Media
महाराष्ट्र

अजित पवार आज नहीं लेंगे शपथ, नई सरकार में इनकेे रोल पर सस्पेंस

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। महाराष्ट्र की सत्‍ता में आज शिवसेना के उद्धव ठाकरे का राज होने जा रहा है, वह आज मुंबई के शिवाजी पार्क में मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। इस बीच अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि, उपमुख्‍यमंत्री पद पर कौन रहेगा, इस बारे में अभी तक किसी का नाम सामने नहीं आया है और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने शपथ ग्रहण पर अपना बयान दिया है।

मीडिया ने अजित पवार से पूछा यह सवाल :

इसी दौरान मीडिया बातचीत में एनसीपी नेता अजित पवार से इर बारे में सवाल पूछा, तो उन्‍होंने यह बयान दिया-

वह आज शपथ नहीं लेने जा रहे हैं। आज उद्धव ठाकरे के अलावा शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के कुल छह मंत्री शपथ लेंगे।
अजित पवार

नई सरकार में अजित पवार का क्‍या रोल?

तीन पार्टियों के गठबंधन की नई सरकार की तरफ से अभी डिप्टी सीएम किसे बनाया जाए, इस पर फैसला लिया जाना बाकी है, हालांकि डिप्टी CM की पोस्ट एनसीपी के खाते में है और अब तक किसी का नाम भी सामने नहीं आया है। ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि, नई सरकार में अजित पवार का क्या रोल होगा, क्‍या उन्‍हें ही डिप्टी सीएम पद की जिम्‍मेदारी सौंपी जाएगी या फिर कोई और भूमिका, फिलहाल इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

इस बारे में सिर्फ अजित पवार ही नहीं बल्कि शिवसेना से भी यह पूछा गया, क्या अजित पवार को डेप्युटी सीएम बनाया जाएगा? इस पर पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, 'मुझे नहीं पता, यह एनसीपी का मामला है। शरद पवार महाविकास आघाडी के सबसे वरिष्ठ नेता हैं। अजित पवार या किसी को भी क्या पद दिया जाएगा, उसका फैसला वही करेंगे।'

बता दें कि, महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में शिवसेना उद्धव ठाकरे का भव्‍य शपथ समारोह हो रहा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT