भंडारा अग्नि हादसे के बाद आज अस्पताल दौर पर CM उद्धव ठाकरे
भंडारा अग्नि हादसे के बाद आज अस्पताल दौर पर CM उद्धव ठाकरे Twitter
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: भंडारा अग्नि हादसे के बाद आज अस्पताल दौरे पर CM उद्धव ठाकरे

Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। महाराष्ट्र के भंडारा जिले के अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में अग्नि हादसे में 10 मासूमों की मौत के बाद आज रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भंडारा जिला अस्पताल के दौरे पर पहुंचे।

जांच के लिए 6 सदस्यीय कमेटी का गठन :

दरअसल, महाराष्ट्र में नागपुर के पास भंडारा जिले में सरकारी अस्पताल में बीते शुक्रवार देर रात के वक्‍त भीषण आग लगने से 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी और इसकी जांच के लिए 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है, आज रविवार शाम तक समिति की शुरुआती जांच रिपोर्ट भी आ सकती है, जबकि पूरी रिपोर्ट के लिए करना 3 दिन का इंतजार होगा।

कैसे हुआ था ये दर्दनाक हादसा :

इस हादसे के बारे में भंडारा जिला अस्पताल के मेडिकल अधिकारी डॉक्टर प्रमोद खंडाते के मुताबिक, अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट ( SNCU) में देर रात 2 बजे अचानक से आग लग गई। न्यूबॉर्न यूनिट से धुआं निकल रहा था, इसके बाद जब नर्स ने दरवाजा खोला तो देखा पूरे यूनिट में धुआं भर गया था। नर्स ने तुरंत अस्पताल के अधिकारियों को बुलाया और इसकी जानकारी आपातकाल विभाग को दी गई। दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर बच्चों को बचाने की कोशिश की, लेकिन हादसे में 10 शिशुओं की मौत हो गई, जबकि 7 नवजातों को बचा लिया गया था।

बता दें कि, भंडारा जिले में सरकारी अस्पताल में नवजात बच्चों के एक वार्ड में आग की इस घटना के बाद से अस्पताल प्रशासन पर कई सवाल किए गए थे और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने मृतक के परिवार को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT