Maharashtra Cyber Cell
Maharashtra Cyber Cell RE
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र साइबर सेल ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में एक यूट्यूब चैनल के खिलाफ FIR दर्ज की

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • महाराष्ट्र साइबर सेल ने की बड़ी कार्रवाई।

  • चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में एक यूट्यूब चैनल के खिलाफ FIR दर्ज की।

महाराष्ट्र, भारत। महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, महाराष्ट्र साइबर सेल ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में बड़ी कार्रवाई की है। महाराष्ट्र साइबर सेल ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में एक यूट्यूब चैनल और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज़ की है।

बता दें कि, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने महाराष्ट्र साइबर को उस यूट्यूब चैनल के बारे में सूचित किया था, जिसमें बाल अश्लीलता पर सामग्री है। IPC की धारा 509 (किसी महिला की गरिमा का अपमान करने के इरादे से शब्द, इशारा या कृत्य), आईटी अधिनियम और POCSO की धाराओं के तहत मामला दर्ज़ किया गया है। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई।

जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल ने बृहस्पतिवार को माताओं और उनके नाबालिग बच्चों से जुड़ी कथित अश्लील बाल सामग्री प्रदर्शित करने के आरोप में एक यूट्यूब चैनल के संचालक और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया। ‘‘यूट्यूब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म’’ के भारत प्रतिनिधि का भी नाम शामिल किया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने आठ जनवरी को पुलिस अधीक्षक (एसपी), साइबर सेल को एक नोटिस जारी कर जांच के लिए कहा था।

आयोग ने बताया कि, यूट्यूब पर एक परेशान करने वाली प्रवृत्ति सामने आई जहां एक ‘‘चैलेंज’’ में भाग लेने वाले प्रतिभागी मां और नाबालिग बच्चे से जुड़ी अश्लील सामग्री वाले वीडियो फिल्मा रहे थे और इसे अपलोड कर रहे थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT