Maharashtra Deputy CM
Maharashtra Deputy CM Social Media
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में सरकार बनते ही डिप्‍टी CM की कुर्सी पर गहमागहमी तेज

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। महाराष्‍ट्र की राजनीति पल-पल नए मोड़ में आ ही जाती है, भले ही राज्‍‍य में 'शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस' तीनों पार्टियों के गठबंधन की सरकार बन गई है, लेकिन सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर एक नई लड़ाई शुरू होने की खबरें सामने आ रही हैं कि, अब उप-मुख्‍यमंत्री यानी डिप्‍टी सीएम पद (Maharashtra Deputy CM) को लेकर कांग्रेस और एनसीपी के बीच गहमागहमी तेज हो गई हैं।

क्‍या है कांग्रेस-एनसीपी की मांग?

दरअसल, कांग्रेस पार्टी का अब यह कहना है कि, वह भी अपना उप-मुख्‍यमंत्री बनाना चाहती है। जी हां! कांग्रेस पार्टी अब एनसीपी से यह मांग कर रही है कि, वह स्‍पीकर की कुर्सी के बदले एनसीपी डिप्‍टी CM पद हमें दें।

पहले CM की कुर्सी और अब डिप्‍टी CM पर बवाल :

महराष्‍ट्र की राजनीति में पहले CM की कुर्सी को लेकर बवाल मचा जो लगभग एक महीने से भी ज्‍यादा समय तक चला था और अब उप-मुख्यमंत्री कुर्सी को लेकर भी खींचतान शुरू हो चली है। वैसे उद्धव ठाकरे के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ही यह सवाल उठने लगे थे कि, उपमुख्‍यमंत्री पद पर कौन होगा, क्‍योंकि अभी तक इस बारे में किसी का नाम सामने नहीं आया था है।

तीन पार्टियों में बनी थी यह सहमति :

बता दें कि, तीन पार्टियों के गठबंधन की नई सरकार में सत्‍ता के बंटवारे के तहत शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे का मुख्‍यमंत्री पद की जिम्‍मेदारी मिली, इसके अलावा डिप्‍टी CM एनसीपी का और बनाया जाना है, वहीं स्‍पीकर की कुर्सी कांग्रेस के पाले में हैं और तीनों पार्टियों में इस पर सहमति भी बन गई थी।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शाम 6.40 बजे उद्धव ठाकरे को CM की शपथ दिलाई, उनके शपथ समारोह में ये दिग्‍गज नेता व हस्तियां शामिल हुई।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT