कोरोना से इस राज्य में हालत बेहद गंभीर, बढ़ी लॉकडाउन की अवधि
कोरोना से इस राज्य में हालत बेहद गंभीर, बढ़ी लॉकडाउन की अवधि Priyanka Sahu -RE
महाराष्ट्र

कोरोना से इस राज्य में हालत बेहद गंभीर, बढ़ी लॉकडाउन की अवधि

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। भारत में खतरनाक कोरोना वायरस के मामले लगातार कहर बरपा रहे हैं। हाल ही में आज लॉकडाउन के 18वें दिन महाराष्‍ट्र से बड़ी खबर सामने आई है कि, महाराष्‍ट्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाये जाने का निर्णय लिया हैं।

बैठक के बाद लिया लॉकडाउन पर फैसला :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समीक्षा बैठक में हिस्‍सा लेने के बाद महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लेते हुए कहा, ''30 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी रहेगा। मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि घर पर ही रहें और जब बहुत जरूरी हो तभी बाहर निकलें।'' इसी के साथ ही उद्धव ठाकरे ने आगे ये भी कहा कि, लॉकडाउन पर अगला निर्णय 30 अप्रैल के बाद ही लिया जाएगा।

महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकर ने लॉकडाउन बढ़ाने की अवधि के ऐलान करते वक्‍त ये भी बताया कि, स्कूल, कॉलेज और इंडस्ट्रीज पर भी फैसला लिया जाना है। इस पर जो भी फैसले लिए जाएंगे, उनके बारे में 14 अप्रैल को जानकारी दी जाएगी।

कोरोना से राज्य में हालत बेहद गंभीर :

इस राज्य में कोविड-19 का संकट काफी मंडरा हुआ है और हालत बेहद गंभीर होते देख ही महाराष्‍ट्र सरकार ने भी ओड़िशा और पंजाब द्वारा लिए गए फैसले की राह पर चलते हुए अपने राज्‍य में भी लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई है।

लॉकडाउन बढ़ाने वाला तीसरा राज्य महाराष्‍ट्र :

  • देश का तीसरा राज्‍य महाराष्‍ट्र है, जिसने लॉकडाउन बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं।

  • लॉकडाउन बढ़ाने वाला देश का दूसरा राज्य पंजाब है।

  • देश का पहला राज्‍य ओड़िशा है, सबसे पहले इसी राज्‍य में लॉकडाउन बढ़ाया गया था।

बता दें कि, महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 1,874 मामले सामने आए हैं और 110 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि, महाराष्ट्र में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित मुंबई शहर ही हुआ है। वहीं, ओड़िशा और पंजाब में भी लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ाकर 30 अप्रैल हो चुकी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT