RBI ऑफिस को बम से उड़ाने की मिली धमकी
RBI ऑफिस को बम से उड़ाने की मिली धमकी Raj Express
महाराष्ट्र

Mumbai Bombs Threat : RBI ऑफिस को बम से उड़ाने की मिली धमकी, पुलिस ने किया मामला दर्ज

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • बम की सूचना के बाद मुंबई में हाई अलर्ट।

  • RBI ऑफिस समेत 2 बैंकों में बेम रखने की मिली धमकी।

  • धमकी देने वाले की मांग RBI गवर्नर- केंद्रीय वित्त मंत्री इस्तीफा दें।

Threat to Plant Bomb in RBI Office : महाराष्ट्र। आरबीआई सहित मुंबई में बम रखने की धमकी मिली है। आरोपी ने आरबीआई को एक मेल भेजकर आरबीआई दफ्तर के साथ एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में बम रखने की सूचना दी। जिसके बाद पूरी मुंबई पुलिस में हड़कंप मच गया। यह सूचना मंगलवार को मुंबई पुलिस द्वारा पत्रकारों से चर्चा के दौरान दी गई है। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, और जाँच शुरू कर दी है।

मुंबई पुलिस के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि,आरबीआई को एक धमकी भरा ईमेल मिला है, ईमेल में आरबीआई दफ्तर, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में बम रखे जाने की बात कही गई है और आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग की गई है मुंबई में कुल 11 जगहों पर बम की धमकी दी गई, पुलिस ने इन सभी जगहों पर जाकर जांच की लेकिन कुछ नहीं मिला. मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

गौरतलब है कि, इससे पहले बीते दिन 16दिसंबर 2023 को मुंबई पुलिस को एक धमकी भरा फ़ोन आया था। जिसमें धमकी देने वाले आरोपी ने उधोगपति रतन टाटा की सुरक्षा को लेकर मुंबई पुलिस को चेताया था। धमकी देने वाले ने पुलिस से कहा कि, रतन टाटा की सुरक्षा को बढ़ा दिया जाए नहीं तो वह भी सायरस मिस्त्री जैसे हो जाएंगे। मुंबई पुलिस ने जब इसकी छानबीन की तो पता चला कि, आरोपी युवक पुणे का रहने वाला है और उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इसके बाद पुलिस ने पूछताछ कर उसे रिहा कर दिया। पूरी खबर पढ़नें के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT