मुंबई में अचानक बड़े स्तर पर बिजली आपूर्ति ठप-थमी शहर की रफ्तार
मुंबई में अचानक बड़े स्तर पर बिजली आपूर्ति ठप-थमी शहर की रफ्तार Social Media
महाराष्ट्र

मुंबई में अचानक बड़े स्तर पर बिजली आपूर्ति ठप-थमी शहर की रफ्तार

Author : Priyanka Sahu

मुंबई : देश में महामारी कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्‍य महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई में आज सोमवार को बड़ा बिजली संकट यानी अचानक से पॉवर कट की समस्या हो गई है और मुंबई महानगरीय क्षेत्र में ऐसा पहली बार हुआ, जब बड़े स्तर पर बिजली जाने की घटना सामने आई।

पूरी मुंबई में बिजली गुल :

दरअसल, आज पूरी मुंबई में 10 बजकर 15 मिनट पर बिजली गुल हो गई है। मुंबई टाउनशिप में बिजली की आपूर्ति करने वाली कंपनी बेस्ट (BEST) के मुताबिक, बिजली की आपूर्ति करने वाले प्लांट से ग्रिड फेल हो गया, जिसके कारण मुंबई के पूर्वी, पश्चिमी, उपनगर और ठाणे के कुछ हिस्से में बिजली गुल है और लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

BEST ने किया ट्वीट :

बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) ने ट्वीट कर कहा, ''TATA के बिजली सप्लाई में कुछ गड़बड़ी होने के चलते शहर में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है, असुविधा के लिए खेद है।''

ग्रिड फेल होने का असर :

  • ग्रिड फेल होने का असर लोकल पर भी पड़ा है।

  • बिजली ठप होने की वजह से लोकल ट्रेन सेवा से लेकर स्वास्थ्य सेवाएं बाधित हो गई हैं, लाखों यात्री बीच रास्ते में फंसे हुए हैं।

  • ट्रेनें और ट्रैफिक सिग्नल भी बंद पड़े हैं।

  • बिजली जाने की वजह से सेंट्रल और वेस्टर्न लाइन पर कई उपनगरीय ट्रेनें रुक गई हैं।

  • मुंबई में कई जगह ट्रैफिक जाम हो गया है एवं CCTV कैमरे पूरी तरह से ठप हो गए हैं।

ट्रैक्शन पावर रीस्टोर होते ही सेवाएं फिर शुरू हो जाएंगी, बताया जा रहा हैै कि, बिजली पूरी तरह बहाल होने में अभी दो से ढाई घंटे से ज्यादा वक्त लग सकता है।

यात्रियों से सहयोग का आग्रह :

तो वहीं, वेस्टर्न लाइन के ट्विटर हैंडल से ट्वीट साझा कर लिखा- 10.05 बजे टाटा पॉवर कंपनी में एक ग्रिड फेल हो जाने के चलते ट्रैक्शन पावर बाधित हुआ है, जिसके बाद चर्चगेट से बोरीवली के बीच में ट्रेन की सुविधा को बंद रखा गया है। ट्रैक्शन पावर रीस्टोर होते ही सेवाएं फिर शुरू हो जाएंगी, यात्रियों से सहयोग का आग्रह किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT