मुंबई में मानसून की एंट्री- पहली बारिश में ही हाल बेहाल
मुंबई में मानसून की एंट्री- पहली बारिश में ही हाल बेहाल Social Media
महाराष्ट्र

मुंबई में मानसून की एंट्री- पहली बारिश में ही हाल बेहाल

Author : Priyanka Sahu

मुंबई, भारत। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मानसून की एंट्री हो गई है और पहली बार हुई झमाझम बारिश ने मु्ंबई को इस कदर भिगाेया कि, यहां हाल बेहाल हो रहा है। जगह-जगह जलभराव के चलते मुंबई की जीवन रेखा (लोकल ट्रेन) भी ठप हो गई है।

मध्य और हार्बर रेलवे की सेवा ठप :

मुंबई और आस-पास के इलाके में सुबह से लगातार जोरदार बारिश हो रही है। मुंबई में समुद्र में ज्वार के कारण तेज लहरें उठ रही हैं। सायन, दादर और शांताक्रूज जैसे कई अन्य निचले इलाकों में पानी भर गया है। तो वहीं, मध्य और हार्बर रेलवे की सेवा ठप है। पूर्वी राजमार्ग पर भारी बारिश के कारण वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई है।

मुंबई महापौर की नगर निगम के अधिकारियों से मुलाकात :

इस बीच मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर बृहन्नमुंबई नगर निगम के अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें बारिश से संबंधित होने वाली परेशानियों के प्रति सावधान रहने के लिए कहा। हमने कभी भी यह नहीं कहा कि, मुंबई में बारिश का पानी भरेगा नहीं, लेकिन मुंबई में जल जमाव चार घंटे से अधिक नहीं रहता।

सायन-कुर्ला स्टेशन के बीच ट्रैक पर भरा पानी :

तो वहीं, मुंबई के सायन-कुर्ला स्टेशन के बीच ट्रैक पर पानी भर जाने के कारण लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई। इस वक्त मुंबई की लोकल ट्रेनों में सिर्फ जरूरी सेवाओं में शामिल लोगों को ही यात्रा करने की अनुमति है, ऐसे में लोकल में यात्रा करने वाले लोगों की संख्या कम है, लेकिन जो लोग यात्रा कर रहे हैं, उनको लोकल के रूकने की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस बार एक दिन पहले मानसून ने दी दस्तक :

मौसम विभाग मुंबई के डिप्टी डायरेक्टर जनरनल डॉ. जयंत सरकार के मुताबिक, सामान्य तौर पर मुंबई में मानसून हर साल 10 जून को पहुंचता है, लेकिन इस बार समय से एक दिन पहले दस्तक दे दी है। मुंबई में भारी बारिश को देखते हुए लोकल ट्रेन सेवा को कुर्ला और CSMT स्टेशन के बीच सुबह 9.50 बजे से रोक दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT