मुंबई में कोरोना संकट के बीच वैक्सीन का शॉर्टेज- बंद हुए वैक्सीनेशन सेंटर्स
मुंबई में कोरोना संकट के बीच वैक्सीन का शॉर्टेज- बंद हुए वैक्सीनेशन सेंटर्स Social Media
महाराष्ट्र

मुंबई में कोरोना संकट के बीच वैक्सीन का शॉर्टेज- बंद हुए वैक्सीनेशन सेंटर्स

Author : Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। देश में घातक महामारी कोरोना से तबाही का छाया मंजर न जाने कब छटेगा, फिलहाल इन दिनों देश में कोरोना से जबरदस्‍त त्राहिमाम मचा है और इस वायरस से सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍य महाराष्‍ट्र है। मायानगरी मुंबई भी कोरोना महासंकट का सामना कर रही, इसी बीच यहां वैक्सीन की भी शॉर्टेज होने लगी और नौबत ये आ गई कि, वैक्सीनेशन सेंटर्स बंद करने पड़े।

मुंबई में 3 दिन तक वैक्सीनेशन नहीं :

दरअसल, बीएमसी की ओर से ट्वीट कर लोगों से सहयोग मांगा है और BMC का कहना है कि, अभी उनके पास वैक्सीन नहीं है, ऐसे में जब उपलब्ध होगी तो लोगों को फोन, मैसेज कर दिया जाएगा। तो वहीं, वैक्सीन की किल्लत होने के कारण अब मुंबई में अगले 3 दिन वैक्सीनेशन नहीं होगा।

पर्याप्त वैक्सीन नहीं है, 45 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन देने में ही राज्य सरकार जूझ रही हैं, आज भी वैक्सीनेशन सेंटरों से बहुत सारे लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ा।
बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC)

BMC ने 73 में से 40 केंद्र किए बंद :

बीएमसी ने बीते दिन गुरूवार को 73 में से 40 केंद्र बंद कर दिए हैं, साथ ही जो 33 केंद्र खुले हैं, उन पर सिर्फ दूसरे डोज लेने वाले लोगों को परमिशन दिया जाएगा, लेकिन 1 मई से 18 साल के ऊपर शुरू होने जा रहे टीकाकरण मुहिम से पहले बुजुर्गों में वैक्सीन लगवाने की होड़ लगी दिख रही है।

महाराष्ट्र में 18+ लोगों को वैक्सीन लगाने की शुरुआत नहीं :

देशभर में अब 1 मई से 18 वर्ष की अधिक उम्र वालों यानी 18 साल से 44 साल तक के लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने की कवायद शुरू होने वाली है। इस दौरान तमाम राज्‍यों की सरकार ने अपने प्रदेश के लोगों को मुफ़्त में वैक्सीन देने का ऐलान कर चुकी है। तो वहीं, महाराष्ट्र में फिलहाल 18 साल से 44 साल तक के लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने की शुरुआत नहीं होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT