जीशान सिद्दीकी को मुंबई यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया
जीशान सिद्दीकी को मुंबई यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया RE
महाराष्ट्र

Mumbai Youth Congress: जीशान सिद्दीकी को मुंबई यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • कांग्रेस के पूर्व नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जिशान सिद्दीकी के खिलाफ पार्टी ने एक्शन लिया है।

  • जीशान सिद्दीकी को मुंबई यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया।

  • अखिलेश यादव को जिम्मेदारी दी जाने वाली है।

Mumbai Youth Congress: कांग्रेस के पूर्व नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जिशान सिद्दीकी के खिलाफ पार्टी ने एक्शन लिया है। उन्हें मुंबई यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। बाबा सिद्दीकी इसी महीने कांग्रेस छोड़कर एनसीपी (अजीत पवार गुट) में शामिल हुए। जिशान की जगह अखिलेश यादव को मुंबई यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है।

दरअसल, पिछले हप्ते पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता रहे बाबा सिद्दीकी पार्टी छोड़कर अजित पवार के एनसीपी गुट में चले गए, जिसके अब्द कहा जा रहा है कि, जीशान सिद्दीकी भी जल्द ही एनसीपी में शामिल हो गए हैं। एनसीपी में शामिल होने से पहले ही कांग्रेस पार्टी ने उन्हें खिलाफ यह कार्रवाई की है। इसके बाद पार्टी ने मुंबई युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से जीशान सिद्दीकी को हटा दिया।

आपको बता दें कि, जिशान सिद्दीकी बांद्रा (पूर्व) से विधायक हैं। उन्होंने पिता के पाला बदलने से पहले अजित पवार और अन्य नेताओं से मुलाकात की थी। बाबा सिद्दीकी का उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और राज्य इकाई के अध्यक्ष सुनील तटकरे सहित शीर्ष एनसीपी नेताओं ने पार्टी में स्वागत किया था। वहीं, बाबा सिद्दीकी ने फरवरी के पहले हफ्ते में कांग्रेस छोड़ दी थी। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर में दिवंगत कांग्रेस सांसद सुनील दत्त की भूमिका को स्वीकार किया।

वहीं, मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे पाटिल ने 'सेज सोयारे' लागू करने की मांग को लेकर अपनी भूख हड़ताल जारी रखी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT