नागपुर की सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में धमाका
नागपुर की सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में धमाका Raj Express
महाराष्ट्र

Nagpur Blast : सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में धमाके से 9 की मौत, सरकार देगी मृतकों के परिजनों को 5 लाख की सहायता

gurjeet kaur

महाराष्ट्र। नागपुर के बाजारगांव क्षेत्र में स्थित सोलर इंडस्ट्रियल लिमिटेड कंपनी में धमाके से 9 लोगों की मौत हो गई है। यह ब्लास्ट रविवार सुबह हुआ। ब्लास्ट में कई लोग घायल भी हुए हैं। कुछ घायलों की हालत गंभीर है इन्हे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। घटना की जानकारी मिले ही पुलिस मौके पर पहुँच गई थी। रहत कार्य जारी है। इस मामले पर डिप्टी सीएम ने जानकारी दी है कि, राज्य सरकार मरने वालों को पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता देगी।

यह धमाका सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में कास्ट बूस्टर प्लांट में पैकिंग के वक्त हुआ। ब्लास्ट में जिन 9 लोगों की मौत हुई उनमें 6 पुरुष और 3 महिला शामिल है। बताया जा रहा है कि, ब्लास्ट के समय फैक्ट्री में करीब 12 लोग मौजूद थे। फैक्ट्री में भारी मात्रा में विस्फोट सामग्री थी। यह कंपनी रक्षा बलों के लिए ड्रोन और विस्फोटक बनाती है। 3 घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है। इस ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या में बढ़ौतरी हो सकती है।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने नागपुर में हुए ब्लास्ट पर ट्वीट कर कहा, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि नागपुर में सोलर इंडस्ट्रीज में विस्फोट में 9 लोगों की मौत हो गई। यह कंपनी जो रक्षा बलों के लिए ड्रोन और विस्फोटक बनाती है। नागपुर के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक लगातार संपर्क में हैं और आईजी, एसपी और कलेक्टर मौके पर मौजूद हैं। राज्य सरकार इस घटना में मरने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपये की सहायता देगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT