देवेंद्र फडणवीस
देवेंद्र फडणवीस Raj Express
महाराष्ट्र

शिवाजी महाराज के स्मारक बनाने में आ रही बाधाएं की जा रहीं हैं दूर : देवेंद्र फडणवीस

News Agency, राज एक्सप्रेस

बीड, महाराष्ट्र। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि अरब सागर में छत्रपति शिवाजी महाराज के सर्वोत्तम स्मारक के निर्माण में आने वाली बाधाओं को दूर किया जा रहा है।

यहां शिव संग्राम के संस्थापक नेता विनायकराव मेटे की जयंती कार्यक्रम में शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री ने शिरकत की जिनकी पिछले साल एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। यहां पहुंचने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने सबसे पहले मेटे के स्मारक स्थल का दौरा किया और पुष्पांजलि अर्पित की।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के स्तर पर मामला हाई कोर्ट में लाया गया है। सरकार हाई कोर्ट को यह विश्वास दिलाएगी कि शिव स्मारक को बनाने में आने वाली सभी अतिरिक्त पर्यावरण संबंधी जिम्मेदारियों को पूरा किया जायेगा। उन्होंने ने विश्वास जताया कि श्री मेटे का शिव स्मारक बनाने का सपना पूरा होगा। इस अवसर पर जिले के पालकमंत्री अतुल सावे, नांदेड़ सांसद प्रताप चिखलीकर, विधायक नमिता मुंदड़ा, विधायक संदीप क्षीरसागर, विधायक भारती लवकर, पूर्व मंत्री महादेव जानकर, प्रवीण दरेकर, शिवसंग्राम की डॉ. ज्योतिताई मेटे, आशुतोष मेटे प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा, "मराठा आरक्षण की लड़ाई और अरब सागर में छत्रपति शिवाजी महाराज का स्मारक बनाने के लिए श्री मेटे द्वारा किए गए प्रयास अमूल्य हैं। राजनीति से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं सामाजिक मुद्दे मेटे इसी सिलसिले में काम कर रहे थे। उन्होंने मराठा समाज के गरीब और कमजोर लोगों के लिए लड़ाई लड़ी। उनके प्रयासों से उन्होंने एक सरकारी संस्था सारथी के निर्माण में योगदान दिया है।''

उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री ने दोहराया कि सरकार अपना काम पूरा करते हुए मराठा समुदाय को आरक्षण दिलाने का प्रयास कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT